विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाईं समितियां, कुमारी सैलजा को बड़ी जिम्मेदारी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता रवींद्र चौबे की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय संचार समिति और अमरजीत भगत की अध्यक्षता में 25 सदस्यीय प्रोटोकॉल समिति का गठन किया गया है.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाईं समितियां, कुमारी सैलजा को बड़ी जिम्मेदारी
कुमारी सैलजा बनीं कांग्रेस कोर कमिटी की प्रमुख

रायपुर : छत्तीसगढ़ में राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को कोर कमेटी और चुनाव अभियान समिति सहित चार समितियों का गठन किया जिनमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को स्थान दिया गया है. पार्टी के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कोर कमेटी, चुनाव अभियान समिति, संचार समिति और प्रोटोकॉल समिति के गठन को स्वीकृति प्रदान की.

कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा को सात सदस्यीय कोर कमेटी का संयोजक बनाया गया है. कोर कमेटी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, वरिष्ठ नेता चरणदास महंत, प्रदेश सरकार में मंत्री ताम्रध्वज साहू और शिव कुमार डहरिया शामिल हैं. महंत को 74 सदस्यीय चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बघेल, सिंहदेव, बैज और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को इस समिति में स्थान दिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : G-20 में आईं फर्स्ट लेडीज को बस्तर की महिलाओं ने दिया Millets का उपहार

चुनाव अभियान समिति में 13 महिलाएं
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता रवींद्र चौबे की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय संचार समिति और अमरजीत भगत की अध्यक्षता में 25 सदस्यीय प्रोटोकॉल समिति का गठन किया गया है. चुनाव अभियान समिति में अनिला भेंडिया समेत 13 महिलाओं को स्थान मिला है. छत्तीसगढ़ में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. इसी को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. भारतीय जनता पार्टी भी प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकाल रही है.

यह भी पढ़ें : BJP ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, बघेल बोले- मणिपुर भी जाएं!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close