विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: आज बालोद जिले का दौरा करेंगे सीएम विष्णुदेव साय, 175 करोड़ की देंगे सौगात

Balod News: बालोद दौरे के दौरान मुख्यमंत्री साय 174 करोड़ 93 लाख रुपए की अलग-अलग 74 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों को सौगात देंगे.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh News: आज बालोद जिले का दौरा करेंगे सीएम विष्णुदेव साय, 175 करोड़ की देंगे सौगात

Vishnudev Sai Balod Visit: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnudev Sai) और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Dr. raman Singh) बुधवार को बालोद जिले के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री साय 174 करोड़ 93 लाख रुपए की अलग-अलग 74 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों को सौगात देंगे. इसके साथ ही 3 हजार रामचरित मानस भी वितरित करेंगे. आपको बता दें कि प्रदेश में भाजपा (BJP) सरकार बनने और विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका बालोद जिले का यह पहला दौरा होगा.

3 हजार  रामचरित मानस का होगा वितरण

गुंडरदेही के एक निजी स्कूल के मैदान में आयोजित तुलसी मानस प्रतिष्ठान के रामचरितमानस की प्रति वितरण कार्यक्रम में सीएम साय शामिल होंगे. इस दौरान सीएम साय 21 लोगों को रामचरितमानस की प्रति भेंट कर रामचरितमानस के पठन-पाठन और जन-जन तक इनके व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए आम जनता को प्रोत्साहित करेंगे. साथ ही इसी मंच से कुल 3 हजार रामचरित मानस वितरण करेंगे.

ये भी पढ़ें- Ujjain: खेल-खेल में दो मासूमों ने पिया कीटनाशक, एक की मौत, हादसे से आहत मां ने उठाया ये खौफनाक कदम

मोहन मंडावी ने की थी इसकी शुरुआत

रामचरित मानस वितरण की शुरुआत क्षेत्र के सांसद मोहन मंडावी ने वर्ष 2002 से आरंभ किया था. तब से अब तक  48 हजार  रामचरित मानस वितरण किए जा चुके हैं. इसी कड़ी में बुधवार को एक बार फिर  रामचरित मानस की तीन हजार प्रतियां वितरण करने के साथ ही यह आंकड़ा 51 हजार तक पहुंच जाएगा,  जिसे गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी शामिल करने की योजना है.

ये भी पढ़ें- राम वन गमन पथ न्यास बैठक : अयोध्या की तर्ज पर होगा चित्रकूट का विकास, विद्वानों से लिया जाएगा परामर्श

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close