विज्ञापन

छत्तीसगढ़ में SI भर्ती का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने कहा- 15 दिन में रिजल्ट जारी करो

High Court on SI Exam Chhattisgarh : पिछले 6 सालों से छत्तीसगढ़ में SI भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया अटकी हुई है. साल 2018 में इस परीक्षा के लिए 655 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई थी लेकिन एग्जाम और मेडिकल टेस्ट के बावजूद प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई.

छत्तीसगढ़ में SI भर्ती का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने कहा- 15 दिन में रिजल्ट जारी करो
छत्तीसगढ़ में SI भर्ती का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने कहा- 15 दिन में रिजल्ट जारी करो

CG Police SI Recruitment : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा को लेकर लंबे समय से जारी प्रक्रिया से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि SI भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 15 दिनों के अंदर घोषित किया जाए. मालूम हो कि बीते कई दिनों से काफी अभ्यर्थी इस परिणाम की मांग को लेकर लगातार अनशन कर रहे थे. प्रदेश में SI भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया पिछले छह साल से अटकी हुई है. साल 2018 में इस परीक्षा के लिए 655 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई थी लेकिन एग्जाम और मेडिकल टेस्ट के बावजूद प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई. जिसके बाद कुछ अभ्यर्थियों ने इस मामले में हाईकोर्ट में अवमानना याचिका भी दायर की थी.

15 दिन में जारी होंगे SI भर्ती परीक्षा के रिजल्ट

कोर्ट का यह फैसला आने के बाद अब अभ्यर्थियों को उम्मीद है कि उनकी परेशानी जल्द खत्म होगी. बता दें कि हाईकोर्ट के जस्टिस एन. के. व्यास की सिंगल बेंच ने राज्य सरकार को यह निर्देश दिया है कि 975 पदों के लिए भर्ती का नतीजा जल्द जारी किया जाए.

ये भी पढ़ें : 

हूबहू असली जैसे छापते थे नोट ! फरार होकर पुलिस को खूब घुमाया, अब गए जेल

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को दिया आदेश

बताते चलें कि 2019 में राज्य में सरकार बदलने के बाद नई सरकार ने 2021 में भर्ती प्रक्रिया को फिर से शुरू किया. पदों की संख्या बढ़ाकर 975 कर दी गई और अक्टूबर 2021 में इसके लिए नया विज्ञापन जारी किया गया. हालांकि इसके बाद भी परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हो सका और अभ्यर्थियों को बार-बार मुद्दा उठाते हुए आंदोलन करना पड़ा. अब हाईकोर्ट के फैसले के बाद उम्मीद की जा रही है कि राज्य सरकार 15 दिनों के अंदर परीक्षा का परिणाम जारी करेगी और अभ्यर्थियों की लंबे समय से चली आ रही प्रतीक्षा भी खत्म होगी.

ये भी पढ़ें : 

फेसबुक पर रिक्वेस्ट भेजा ! पुलिस को मिली खबर तो नप गए 'SP साहब'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CG: नोटों के बंडल के साथ भाजयुमो के इस युवा नेता का Video Viral, पूर्व CM भूपेश ने कही ये बात 
छत्तीसगढ़ में SI भर्ती का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने कहा- 15 दिन में रिजल्ट जारी करो
Balodabazar Patthalgaon TI Amit Tiwari Court anticipatory bail application rejected 
Next Article
CG: फरार थाना प्रभारी की कोर्ट ने खारिज कर दी अर्जी, इस मामले में दर्ज हुई है FIR 
Close