विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: एक दिन की दुल्हन ने लगाई फांसी, मौत से पहले लगाया था पति को फोन...

Chhattisgarh News: घर पर रुके सभी मेहमानों की पार्टी चल ही रही. इसी समय नई - नई दुल्हन बनी तनुजा घर के कमरे में जाकर पंखे पर लटक गई. उसी समय किसी काम से उसका बड़ा भाई कमरे में गया तो उसकी बहन को लटके हुए देखा.

Read Time: 4 mins
Chhattisgarh: एक दिन की दुल्हन ने लगाई फांसी, मौत से पहले लगाया था पति को फोन...
Crime: पुलिस मामले की जांच कर रही है

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालौदा बाजार (Baloda Bazar) से एक बड़ी दर्दनाक खबर सामने आई है. यहां एक नई नवेली दुल्हन ने मायके आते ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस युवती की एक दिन पहले ही शादी हुई थी और पिता और परिवार के लोग शाम को ही बेटी को लेकर घर पहुंचे थे. जिसके बाद ये घटना घट गई.

परिवार की खुशी बदली मातम में

जिले के सुहेला थाना क्षेत्र के गांव फुंडरडीह निवासी तनुजा का विवाह हथबंद थाना क्षेत्र के गांव लावर निवासी अजय के साथ 22 अप्रैल को बड़ी धूमधाम के साथ हुआ था. बताया जा रहा है कि बेटी की विदाई बड़े ही धूमधाम से पूरे परिवार ने की थी. इसके बाद दूसरे दिन रीति रिवाज के अनुसार बेटी को वापस घर लाया गया. वहीं बेटी की शादी की खुशी में पूरा परिवार डूबा हुआ था और खुशियां मना रहा था.

बड़े भाई ने देखा फांसी पर लटके हुए

घर पर रुके सभी मेहमानों की पार्टी चल ही रही. इसी समय नई - नई दुल्हन बनी तनुजा घर के कमरे में जाकर पंखे पर लटक गई. उसी समय किसी काम से उसका बड़ा भाई कमरे में गया तो उसकी बहन को लटके हुए देखा. देखते ही भाई ने जोर से आवाज लगाकर घर के बाकी सदस्य को बुलाया और फिर तनुजा को फांसी से नीचे उतारकर उसे तुरंत पलारी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां उपस्थित डॉ. बीएस ध्रुव ने जांच कर बताया की उसकी मौत हो गई है. 

नवविवाहिता की मौत से हरकत में आया प्रशासन

नवविवाहित दुल्हन की मायके में मौत की सूचना तत्काल पुलिस और तहसीलदार को दी गई. इस पर तहसीलदार देवेंद्र नेताम ने परिजनों का बयान लेकर शव का निरीक्षण कर शव को पीएम के लिए भेजने की अनुमति दी.

आत्महत्या का कारण नहीं खुला है अभी

परिजन और पुलिस को फिलहाल दुल्हन की आत्महत्या का कारण का पता नहीं चल पाया है. वहीं घटना स्थल सुहेला थाना होने से पलारी पुलिस मर्ग कायम कर पूरी डायरी जांच के लिए सुहेला भेजेगी जिसके बाद आगे की जांच सुहेला थाना से होगी. मर्ग कायम कर पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. पलारी थाना के एएसआई राजेश कुमार सेन ने कहा की चुकी उक्त घटना उनके थाना क्षेत्र का नहीं है इसलिए मामले में मर्ग कायम कर पीएम और अन्य औपचारिकता पूरी कर मामले को संबधित थाना सुहेला भेजा जा रहा है बाकी की कार्रवाई सुहेला पुलिस करेगी.

ये भी पढ़ें Mp News: पिता की हार का बदला ले पाएगा बेटा या बेटे से मिली हार का बदला ले पाएंगे BJP प्रत्याशी? सतना सीट की दिलचस्प कहानी


मौत के पहले पति को लगाई फोन 

ससुराल से मायके लौटी दुल्हन ने मौत से पहले अपने पति को फोन लगाया था, लेकिन बात नहीं हुई थी. बताया जा रहा है कि 23 तारीख की शाम दुल्हन अपने मायके पहुंची तो अपने पति को वॉट्सएप में मैसेज कर घर पहुंचने की सूचना भी दी और देर रात दूल्हे को फोन भी लगाया था. लेकिन दूल्हे के सो जाने के कारण उससे बात नहीं हो पाई और दूसरे दिन सुबह 12 बजे  फांसी पर लटक कर उसने आत्महत्या कर ली. आखिर वह अपने पति को क्या बताना चाहती थी. ये सवाल एक पहेली बनी हुई है.

ये भी पढ़ें Happy Birthday Sachin Tendulkar: क्रिकेट के खेल में गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ करने वाले "सचिन तेंदुलकर" मना रहे हैं 51वां जन्मदिन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहले किया कत्ल... फिर गले से खींच ली सोने की चेन, मौत के बाद फोन से चुकाई EMI
Chhattisgarh: एक दिन की दुल्हन ने लगाई फांसी, मौत से पहले लगाया था पति को फोन...
Free Coaching Scheme Chief Minister Vishnu Dev Sai unique initiative free coaching will be given to children of construction workers
Next Article
Free Coaching: सीएम साय की अनूठी पहल, श्रमिकों के बच्चों को दी जाएगी निःशुल्क कोचिंग 
Close
;