विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: राजनाथ सिंह ने कांग्रेस की तुलना डायनासोर से की, कह दी ये बड़ी बात...

Lok Sabha Election 2024: बस्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के बीच सीधी टक्कर नजर आ रही है. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: राजनाथ सिंह ने कांग्रेस की तुलना डायनासोर से की, कह दी ये बड़ी बात...
Bastar Lok Sabha Seat: राजनाथ सिंह ने साधा कांग्रेस पर निशाना

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के पहले चरण के मतदान 19 अप्रैल को हैं. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर लोकसभा सीट (Bastar Loksabha Seat) पर भी इस दिन मतदान है. राजनीतिक दलों के बड़े- बड़े नेता अपनी पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार- प्रसार करने में लगे हुए हैं. शनिवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) दंतेवाड़ा (Dantewada) के गीदम जावंगा में विजय संकल्प शंखनाद चुनावी सभा मे पहुंचे. इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के बीच सीधी टक्कर नजर आ रही है. 

कांग्रेस की तुलना कर दी डायनासोर से

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस (Congress) को भारत से विलुप्त होती पार्टी बताते हुए डायनोसोर की प्रजाति की संज्ञा दे दी. राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस घोटाले-पर घोटाले करने वाली पार्टी है. छतीसगढ़ में तो कांग्रेस ने गोठान से लेकर गोबर तक घोटाला किया. उन्होंने भारत के पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी चाहते हैं कि ऐसे भारत का निर्माण हो, जिसमें कोई गरीब न हो.

ये भी पढ़ें MP के ग्वालियर में बेकाबू कार का कहर: 6 से अधिक लोग घायल, CCTV कैमरे में कैद हुआ दर्दनाक हादसे का मंजर

आदिवासियों को नहीं समझा जाता वोट बैंक

उन्होंने कहा सबको देखते हुये बस्तर के 9 वनोपज की जगह 90 वनोपज समर्थन मूल्य में खरीदी हमारी सरकार कर रही है. हमारी सरकार में आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक नहीं समझा जा रहा है. ये हमारे भारत का गौरव है. इसलिए भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को हमारी सरकार जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाती है. वहीं उन्होंने कांग्रेस को जंग लगा लोहा बताते हुए कहा कि हम आगामी 3 साल में हर गरीब को पक्का आवास दे देंगे.भारत मे मोदी जी वजह से ही रामराज्य का सपना पूरा हुआ. आज बीजेपी ने डिजिटल ट्रांजेक्शन की जो शुरुआत की थी आज पूरे भारत का हर व्यक्ति मोबाइल से ही लेन देन करता है। दुनिया का 46% लेनदेन भारत करता है.

11 लोकसभा सीटों पर बीजेपी को बनाना है विजयी

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री किरण सिंह देव जी ने कहा कांग्रेस की सरकार ने पांच साल तक छत्तीसगढ़ में मोदी सरकार की योजनाओं में रुकावट डाली है. यही वजह है कि उन्हें प्रदेश की जनता ने सबक सिखाया और उन्हें उखाड़ फेंका है. आप लोगों ने भाजपा को जो आशीर्वाद दिया, उसके लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम सभी संकल्प ले रहे हैं कि प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीट पर भाजपा को विजयी बनाना है.

ये भी पढ़ें MP News: सावधान! 20 लाख का कराया था एक्सीडेंट बीमा, पत्नी ने पैसे के लिए कर दी हत्या और दे दिया एक्सीडेंट का रूप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close