विज्ञापन

Bemetara Factory Blast: CG सरकार ने जारी की बेमेतरा फैक्ट्री ब्लास्ट के मृतकों को सहायता राशि, दिए गए इतने रुपये

Bemetara Factory Blast Case: छत्तीसगढ़ सरकार ने बेमेतरा फैक्ट्री ब्लास्ट हादसे में लापता और मारे गए लोगों के परिवारों को सहायता राशि जारी कर दी है. इसके साथ ही सरकार ने घायलों को भी सहायता राशि दी है.

Bemetara Factory Blast: CG सरकार ने जारी की बेमेतरा फैक्ट्री ब्लास्ट के मृतकों को सहायता राशि, दिए गए इतने रुपये
फाइल फोटो

Financial Aid Amount To Bemetara Factory Blast Victim: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने बेमेतरा फैक्ट्री ब्लास्ट हादसे (Bemetara Factory Blast Accident) में लापता, मृतकों और घायलों के परिजनों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता राशि जारी कर दी है. सरकार ने लापता और मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुदान राशि (Financial Aid Amount) दी है, जबकि घायलों के परिजनों को 50-50 हजार की सहायता राशि दी गई है. बता दें कि बीते 25 मई की सुबह 8 बजे हुए बेमेतरा फैक्ट्री ब्लास्ट हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जबकि आठ लोग लापता थे, जो कि आज भी नहीं मिल पाए हैं. वहीं एक मजदूर की मौत हो गई थी. सरकार ने इनके परिजनों को आर्थिक सहायता राशि दी है. 

यह हादसा बेमेतरा जिले के बोरसी पिरदा गांव में स्थित बारूद फैक्ट्री में हुआ था. यह ब्लास्ट इतना भयानक था कि इसकी आवाज आसपास के इलाके में लगभग 30 से 35 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी.

फैक्ट्री प्रबंधन ने 35-35 लाख रुपये की सहायता की

इस भीषण हादसे के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने एक मृतक और आठ लापता मजदूरों के परिजनों को पांच-पांच रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी. वहीं हादसे में घायल 6 मजदूरों को 50-50 हजार की सहायता राशि देने का ऐलान हुआ था. जिसके बाद अब सरकार ने यह राशि जारी कर दी है. इसके पहले फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से मृतक और लापता मजदूरों के परिजनों को 35-35 लाख रुपये की सहायता राशि जारी की जा चुकी है.

हादसे में लापता मजदूरों के परिजनों को अब तक डीएनए रिपोर्ट नहीं मिल पाई है. जिसके चलते वह परेशान भी है. राज्य शासन की ओर से अब तक उन्हें मृतक घोषित नहीं किया गया है, सिर्फ लापता ही कहा जा रहा है.

यह भी पढ़ें - Monsoon Session: 22 जुलाई को होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज, कुल 5 दिन चलेगा सत्र

यह भी पढ़ें - मैं जिंदा हूं साहब...कलेक्ट्रेट पहुंच किसान ने लगाई गुहार, कृषि विभाग की बड़ी लापरवाही हुई उजागर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NIA Raid In CG: जवान की हत्या मामले में बड़ा एक्शन, निशाने पर 11 संदिग्ध, छापे में क्या मिला?
Bemetara Factory Blast: CG सरकार ने जारी की बेमेतरा फैक्ट्री ब्लास्ट के मृतकों को सहायता राशि, दिए गए इतने रुपये
Raipur CM Vishnu Deo Sai is taking collectors Conference strict instructions given in many cases
Next Article
CG: कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में CM साय के कड़े तेवर! कई मामलों में दी सख्त हिदायद, बोले- भाषा का संयम चूका तो करूंगा कार्रवाई
Close