विज्ञापन
Story ProgressBack

Solar Energy: छत्तीसगढ़ को मिला स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट सर्टिफिकेट सम्मान, CM साय ने दी बधाई

CREDA got Award: क्रेडा को यह सम्मान सौर ऊर्जा संयंत्रों के दक्ष एवं मजबूत संचालन, संधारण प्रणाली के कारण दिया गया है. गौरतलब है कि क्रेडा द्वारा प्रदेश में लगभग 2 लाख 81 हजार से अधिक सौर ऊर्जा संयंत्रों का मेंटेनेंस और रखरखाव का काम किया है.

Read Time: 2 min
Solar Energy: छत्तीसगढ़ को मिला स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट सर्टिफिकेट सम्मान, CM साय ने दी बधाई

Honor of Scotch Order of Merit Certificate: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) ने गैर परंपरागत ऊर्जा (Non-conventional Energy) के क्षेत्र में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. राज्य की स्टेट नोडल एजेंसी छत्तीसगढ़ राज्य अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (CREDA) को प्रदेश में स्थापित सौर ऊर्जा संयंत्रों (Solar Power Plants) के प्रभावी संचालन, संधारण एवं रख-रखाव प्रणाली हेतु स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट सर्टिफिकेट (Scotch Order of Merit Certificate) से सम्मानित किया गया. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) ने इस उपलब्धि के लिए क्रेडा के अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी.

2.81 लाख सोलर एनर्जी सिस्टम को मेंटेन करता है क्रेडा

क्रेडा को यह सम्मान सौर ऊर्जा संयंत्रों के दक्ष एवं मजबूत संचालन, संधारण प्रणाली के कारण दिया गया है. गौरतलब है कि गैर परंपरागत ऊर्जा स्रोत के क्षेत्र में ऊर्जा विभाग ने एक नया आयाम स्थापित करते हुए क्रेडा द्वारा प्रदेश में लगभग 2 लाख 81 हजार से अधिक सौर ऊर्जा संयंत्रों का मेंटेनेंस और रखरखाव कर साल में औसतन 94 से 95 प्रतिशत तक संयंत्रों को सुचारू रूप से चलाया जा रहा है.

इन्होंने प्राप्त किया अवार्ड

क्रेडा की तरफ से स्कॉच ऑर्डर ऑफ मेरिट सर्टिफिकेट अवार्ड क्रेडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CEO) राजेश सिंह राणा द्वारा ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त किया गया. इस अवसर पर क्रेडा के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh News: आज बालोद जिले का दौरा करेंगे सीएम विष्णुदेव साय, 175 करोड़ की देंगे सौगात

ये भी पढ़ें - राम वन गमन पथ न्यास बैठक : अयोध्या की तर्ज पर होगा चित्रकूट का विकास, विद्वानों से लिया जाएगा परामर्श

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close