विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

Chhattisgarh Election 2023: राहुल गांधी और जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

कांग्रेस (Congress) पार्टी के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला (Sushil Anand Shukla) ने बताया कि कांग्रेस  (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी  (Rahul Gandhi)  आज सुबह 11.45 बजे रायपुर पहुंचेंगे

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election 2023: राहुल गांधी और जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित
रायपुर:

Chhattisgarh Election 2023: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शनिवार और रविवार को दो दिन में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP)  के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी शनिवार से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) का दो दिवसीय दौरा करेंगे. पार्टी पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी.

कांग्रेस (Congress) पार्टी के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला (Sushil Anand Shukla) ने बताया कि कांग्रेस  (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी  (Rahul Gandhi)  आज सुबह 11.45 बजे रायपुर पहुंचेंगे तथा भानुप्रतापपुर निर्वाचन क्षेत्र के लिए रवाना होंगे जहां वह दोपहर एक बजे पहली रैली को संबोधित करेंगे. शुक्ला ने बताया कि इसके बाद राहुल दोपहर 2.40 बजे बस्तर (Bastar) क्षेत्र के ही कोंडागांव (Kondagaon) विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत फरसगांव में एक अन्य रैली को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election 2023: कांग्रेस ने बागी विधायक अनूप नाग को पार्टी से निकाला

उन्होंने बताया कि अगले दिन 29 अक्टूबर को राहुल की रैली राजनांदगांव और कवर्धा निर्वाचन क्षेत्रों में क्रमशः दोपहर एक बजे और 2:50 बजे होगी. यह सभी चार विधानसभा क्षेत्र उन 20 सीटों के तहत आते हैं जहां सात नवंबर को पहले चरण में मतदान होगा. शेष 70 निर्वाचन क्षेत्रों में 17 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा. वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भानुप्रतापपुर, कोंडागांव और कवर्धा में जीत हासिल की थी तथा राजनांदगांव में हार गई थी. पार्टी ने इस चुनाव में भानुप्रतापपुर से सावित्री मंडावी को, कोंडागांव से मंत्री मोहनलाल मरकाम, कवर्धा से मंत्री मोहम्मद अकबर और राजनांदगांव से गिरीश देवांगन को अपना उम्मीदवार बनाया है.

देवांगन का मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के उम्मीदवार रमन सिंह से है. वहीं, मंडावी के खिलाफ बीजेपी ने गौतम उइके को, मरकाम के खिलाफ पूर्व मंत्री लता उसेंडी को तथा अकबर के खिलाफ विजय शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है.

राज्य में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा शनिवार रात रायपुर पहुंचेंगे तथा रात आठ से 9.30 बजे तक रायपुर ग्रामीण जिला की बैठक में हिस्सा लेंगे. बीजेपी नेताओं ने बताया कि नड्डा 29 अक्टूबर को डोंगरगढ़, खैरागढ़ और पंडरिया विधानसभा क्षेत्र में सभा करेंगे.

ये भी पढ़ें- CG Election 2023 : CM भूपेश बघेल ने ठोकी ताल, ED-IT को कुत्ता-बिल्ली बताया, कहा- न डरेंगे, न झुकेंगे

पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने कुल 90 सीटों में से 68 सीटें जीती थीं जबकि भाजपा 15 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को पांच सीटें मिलीं और उसकी सहयोगी बसपा को दो सीटें मिली थी. कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 विधायक हैं.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close