विज्ञापन

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए छत्तीसगढ़ से रवाना हुई ट्रेन, जानें सुविधा

Chhattisgarh to Ayodhya Ram Mandir : श्री रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को पूरा पैकेज मिलेगा, जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां ठहरने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था रहेगी. इस ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद रहेगा.

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए छत्तीसगढ़ से रवाना हुई ट्रेन, जानें सुविधा
अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए छत्तीसगढ़ से रवाना हुई ट्रेन, जानें सुविधा

Ram Lala Darshan Yojna Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए 'श्रीरामलला दर्शन योजना' शुरू की गई थी. जिसके तहत सरगुजा संभाग के 850 श्रद्धालुओं को लेकर बुधवार को विशेष ट्रेन अयोध्याधाम के लिए रवाना हुई. इस विशेष ट्रेन को सांसद चिंतामणि महाराज, विधायक राजेश अग्रवाल और प्रबोध मिंज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. अयोध्या के लिए जा रही इस ट्रेन के श्रद्धालु उत्साहित थे. वहीं, उन्हें विदा करने आए लोग भी जयकारे लगा रहे थे. बता दें कि अयोध्याधाम जाने वाले श्रद्धालु अम्बिकापुर रेलवे स्टेशन पर भजन गाते हुए विशेष ट्रेन में सवार होकर रवाना हुए. सभी श्रद्धालुओं की रामलला के दर्शन की अभिलाषा पूरी होने जा रही है.

CM साय के ऐलान के बाद हुआ मुमकिन

अयोध्या की यात्रा के लिए रवाना हुए श्रद्धालुओं का कहना है कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपना वादा निभाया है और सरकार की श्री रामलला दर्शन योजना से अयोध्या जाने की उनकी इच्छा पूरी हो रही है. यह उनका सौभाग्य है. अयोध्याधाम के लिए रवाना हुई इस विशेष ट्रेन में सरगुजा संभाग के सभी छह जिलों जशपुर से 204, सूरजपुर से 147, कोरिया से 108, बलरामपुर से 164, और मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले से 57 श्रद्धालु और 170 स्टाफ के लोग भी शामिल हैं.

जानिए भक्तों को क्या कुछ मिलेगी सुविधा

गौरतलब है कि श्री रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को पूरा पैकेज मिलेगा, जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां ठहरने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था रहेगी. इस ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद रहेगा.

ये भी पढ़ें : 

हर सप्ताह 850 श्रद्धालु जाएंगे अयोध्या धाम, पर्यटन मंडल और IRCTC के बीच हुआ MOU

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए छत्तीसगढ़ से रवाना हुई ट्रेन, जानें सुविधा
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close