विज्ञापन
Story ProgressBack

सरकार अब तो खोल दो 'तीसरी आंख'... ऐसे कैसे अपराधों पर लगेगी लगाम ?

Chhattisgarh Crime : काफी समय पहले हाई मास्क पर कई CCTV कैमरे लगाए गए थे. वे सब एक-एक कर बिगड़ गए. तो धीरे धीरे कई चौकों के CCTV चोरी भी हो गए जिसकी FIR भी दर्ज नहीं की गई है. कई कैमरे खराब पड़े है.

Read Time: 3 mins
सरकार अब तो खोल दो 'तीसरी आंख'... ऐसे कैसे अपराधों पर लगेगी लगाम ?
सरकार अब तो खोल दो 'तीसरी आंख'... ऐसे कैसे अपराधों पर लगेगी लगाम ?

Chhattisgarh Crime News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) शहर में सुरक्षा और अपराध की रोकथाम में अहम भूमिका निभाने वाली तीसरी आंख लंबे समय से बंद है. शहर के सबसे प्रमुख और संवेदनशील जगह व चौक पर लगे कई CCTV कैमरे बदहाल हालत में पड़े हुए हैं. यही नहीं, कई प्रमुख चौकों के CCTV कैमरा अब वहां से उखड़ चुका है. सबसे ज़्यादा संवेदनशील जगह सुभाष चौक, स्टेशन चौक, गांधी चौक, चक्रधर नगर चौक, सिग्नल चौक के  CCTV कैमरों के जरिए आपराधिक तत्वों पर निगाह रखने की सुध पुलिस को नहीं है. जब शहर में कोई गंभीर आपराधिक वारदात होती है तो उसके बाद पुलिस को CCTV की सुध होती है. ऐसे में जब कैमरों के फुटेज की जरूरत पड़ती है, तब पुलिस इधर-उधर हवा में हाथ-पांव मारने को मजबूर हो जाती है.

शहर में CCTV के हालत खस्ताहाल

आजकल अपराधों पर लगाम कसने के लिए CCTV कैमरों का रोल लगातार बढ़ रहा है. अपराधियों का सुराग लगाने तथा उन्हें पकड़वाने में यह कैमरे कई बार कारगर साबित हुए हैं. इसके बावजूद शहर पुलिस के लिए तीसरी आंख का काम करने वाले इन कैमरों को लेकर लंबे समय से लापरवाही बरती जा रही है. एक तरफ पुलिस आधुनिकीकरण के नाम पर तमाम प्रकार के कार्य हो रहे हैं... लेकिन दूसरी तरफ CCTV कैमरों के हालात बेहद खस्ताहाल पड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

नजरों से ओझल हो रहे अपराधी

शहर में कई तिराहा और कई चौराहा सबसे जरूरी एवं संवेदनशील स्थान है. यहां पर काफी समय पहले हाई मास्क पर कई CCTV कैमरे लगाए गए थे. वे सब एक-एक कर बिगड़ गए. तो धीरे धीरे कई चौकों के CCTV चोरी भी हो गए जिसकी FIR भी दर्ज नहीं की गई है. कई कैमरे खराब पड़े है. यहां हालांकि 16 अन्य कैमरे काम कर रहे हैं. देखा जाए तो कोतवाली छेत्र के दुकानों पर डकैती जैसी घटना को अंजाम देने के बाद भी अभी तक कर डकैत ना पकड़ में आए हैं, और ना ही उनकी कोई जानकारी अभी तक सामने आई है. ऐसे में अगर तीसरी आंख होती तो कुछ क्लू भी मिलता लेकिन पुलिस का कहना है व्यापारियों की तरफ से सहयोग न मिलने पर कैमरे की मरम्मत नहीं हो पा रही है.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ के रायपुर में गौ तस्करी की आशंका में दो की हत्या, एक की हालत गंभीर
सरकार अब तो खोल दो 'तीसरी आंख'... ऐसे कैसे अपराधों पर लगेगी लगाम ?
District Hospital Awaits ICU Upgrade When Will Treatment Improve
Next Article
जिला अस्पताल को ICU का इंतज़ार ! आखिर कब पूरी होगी इलाज की व्यवस्था ?
Close
;