विज्ञापन

तेलासीपुरी धाम के गुरु दर्शन मेला में शामिल हुए सीएम साय, कर दी ये पांच बड़ी घोषणाएं

CM Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले के पलारी विकासखंड क्षेत्र में आने वाले सतनामी पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरु घासीदास की कर्मभूमि और बाबा अमरदास की तपोभूमि तेलसीपुरी धाम में आयोजित गुरुदर्शन मेले में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल हुए.  

तेलासीपुरी धाम के गुरु दर्शन मेला में शामिल हुए सीएम साय, कर दी ये पांच बड़ी घोषणाएं

CM Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बलौदा बाजार जिले के पलारी विकासखंड क्षेत्र में आने वाले सतनामी पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरु घासीदास की कर्मभूमि और बाबा अमरदास की तपोभूमि तेलसीपुरी धाम में आयोजित गुरुदर्शन मेले में शामिल हुए.  

यहां गुरु घासीदास बाबा के सातवें वंशज गुरु आसमदास की उपस्थिति में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, मंत्री दयालदास बघेल, टंक राम वर्मा, सांसद कमलेश जांगड़े, विधायक पुन्नू लाल मोहले सहित कई भाजपा नेता शामिल हुए. विजयादशमी के अवसर पर आयोजित इस गुरु दर्शन मेले में शामिल होने बड़ी संख्या में सतनामी समाज के लोग पहुंचे.

सीएम ने दी विजयादशमी की बधाई 

विजयादशमी के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गुरु दर्शन मेला और विजयादशमी की बधाई दी. उन्होंने कहा कि असत्य में सत्य और सच्चाई की जीत का त्योहार आज मनाया जा रहा है. आज शाम को रावण का वध होना है, हर व्यक्ति को अपने भीतर के काम, क्रोध, मद, लोभ रूपी रावण के वध करने की जरूरत है. आज जो भी यहां गुरु का दर्शन किए यही उनकी चरणों में काम क्रोध, लोभ, मद रूपी रावण को छोड़ कर जाएं. 

उन्होंने कहा कि 18 वीं सदी में बाबा गुरु घासीदास ने समाज को परिवर्तन की दिशा में काम किया. उन्होंने समाज को शिक्षित करने की कोशिश की. शिक्षा समाज का मूलमंत्र है. शिक्षा बहुत जरूरी है. सभी को अपने बेटा बेटी को पढ़ना है. जी तो सब लेते हैं, लेकिन पढ़े लिखे और अनपढ़ के जीवन जीने में बड़ा अंतर है. समाज को इसपर चिंता करने की जरूरत है. 

‘गुरु घासीदास के बताए रास्ते पर चल रही है हमारी सरकार'

साय ने कहा कि समाज के विकसित और मजबूत होने से समाज ही नहीं देश और राष्ट्र मजबूत होता है, समाज को समरसता का पाठ जिस तरह से बाबा गुरु घासीदास ने पढ़ाया उसी राह पर हमारी सरकार चल रही है और काम कर रही है. सभी वर्ग के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का काम किए हैं. 

कांग्रेस पर बोला हमला 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने 18 लाख गरीबों का हक आवास के रूप में छीनने का प्रयास किया गया उसे हम सरकार बनाते ही तुरंत शुरू कराए हैं. किसानों के धान की खरीदी बढ़ाकर 21 क्विंटल किए, महतारी वंदन योजना से माताओं को लाभ दिया गया है. तेंदूपत्ता और वनोपज के दामों में बढ़ोतरी की गई है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के पीएससी घोटाला की जांच सीबीआई जांच करवा रहे हैं, जितने भी घोटाले हुए सभी की जांच चल रही है, आरोपी जेल में हैं. हम जीरो टॉलरेंस की दिशा में काम कर रहे हैं. 

सीएम ने किए ये ऐलान 

यहां मुख्यमंत्री ने अमरदास मंदिर से मेनरोड तक सीसी रोड, जलाशय सौंदर्यीकरण, 50 सीट के छात्रावास, तेलासी बाड़ा के विकास के लिए पूर्व की सरकार में हुई घोषणा को दोहराया, साथ ही गैंतरा से शमशान तक सड़क के निर्माण की घोषणा किया. उनसे पहले खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल ने समाज के युवाओं को सही दिशा में आगे बढ़ाने की बात कही. वहीं गुरु आसमदास, मंत्री टंक राम वर्मा, सांसद कमलेश जांगड़े, विधायक पुन्नू लाल मोहले ने संबोधन दिया. 

ये भी पढ़ें- EVM पर सवाल, रतन टाटा के लिए भारत रत्न, क्या है दिग्विजय सिंह का नया दावा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Boeing Job Cuts: दिग्गज एयरोस्पेस कंपनी बोइंग में होगी छंटनी, इतने फीसदी कर्मचारियों की जाएगी नौकरी
तेलासीपुरी धाम के गुरु दर्शन मेला में शामिल हुए सीएम साय, कर दी ये पांच बड़ी घोषणाएं
Dhamtari News Ravana Dahan has not taken place in Telinsati village since 16th century
Next Article
इस गांव में रावण और होलिका ही नहीं, बल्कि चिता भी नहीं जलाते लोग,किस आफत का है खौफ?  
Close