विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा बस्तर-सरगुजा-मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण का मामला, मंत्री ने दिया ये जवाब

Chhattisgarh Budget Session 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही के छठवें दिन बजट 2024-25 को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान विधानसभा में विकास प्राधिकरण में हुई गड़बड़ियों का मामला गूंजा.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा बस्तर-सरगुजा-मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण का मामला, मंत्री ने दिया ये जवाब
छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही के छठवें दिन,

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) की कार्यवाही के छठवें दिन बस्तर (Bastar), सरगुजा (Surguja) और मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण के स्वीकृत कामों की विधानसभा में चर्चा हुई. इस दौरान बजट 2024-25 पर भी चर्चा हुई. बस्तर के विधायक लखेश्वर बघेल (Baghel Lakheshwar) ने सरगुजा और आदिवासी विकास प्राधिकरण से संबंधित हुए कार्यों पर प्रश्न पूछा था. जिसमें लखेश्वर बघेल ने बताया कि 178 काम अपूर्ण हैं. वहीं सरगुजा क्षेत्र में 61 क्षेत्र अपूर्ण हैं.

लखेश्वर बघेल के सवाल का मंत्री रामविचार नेताम ने दिया ये जवाब 

इस प्रश्न के जवाब में रामविचार नेताम (Ramvichar Netam) ने कहा कि  बस्तर विकास प्राधिकरण के अंतर्गत 1554 कार्यों के लिए 5093.23 लाख स्वीकृत है, जबकि सरगुजा विकास प्राधिकरण के अंतर्गत 704 कामों के लिए 3499.59 लाख स्वीकृत मिली है. वहीं मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण के तहत 462 कार्यों के लिए 3260.50 लाख स्वीकृत है. 

कवासी लखमा और रामविचार नेताम में नोंकझोंक

कार्यवाही के दौरान सुकमा विधायक कवासी लखमा ने बस्तर विकास प्राधिकरण में स्वीकृत कामों को पूरा कराने की मांग की. इस दौरान दोनों के बीच तीखी नोंकझोंक भी देखने को मिली. हालांकि कवासी लखमा के सवालों पर रामविचार नेताम ने कहा कि लखेश्वर बघेल स्वयं ही बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष थे. ऐसे में जो कार्य स्वीकृत हुए वो इन्हीं के कार्यकाल के थे. इसलिए जब तक इनका शासन था तब तक कार्यों को पूरा हो जाना था, लेकिन अब वो प्रश्न लगा रहे हैं. जिसकी जानकारी हमारे विभाग ने उपलब्ध कराई है.

इस दौरान कवासी लखमा ने कहा- जो बगैर काम किए पैसा खाया उसे जेल भेजना चाहिए. अगर मेरा बेटा भी गलत करता है तो उसे भी जेल भेजना चाहिए. चाहे किसी भी पार्टी का हो, जो गलत करता है उसे जेल भेजना चाहिए. 

ये भी पढ़े: खेला नहीं कर पाए तेजस्वी! अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटाए गए स्पीकर अवधबिहारी चौधरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close