Chhattisgarh: आचार संहिता के बीच छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 12 आरोपी के साथ 340 लीटर कच्ची शराब की जब्त

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ पुलिस ने शराब माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई करते हुए काफी बड़ी मात्रा में कच्ची शराब जब्त की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Chhattisgarh Police: छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Chhattisgarh News: आचार संहिता के बीच छत्तीसगढ़  (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में शराब माफियाओं पर पुलिस (Chhattisgarh Police) ने कड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 12 आरोपियों के साथ 340 लीटर कच्ची महुआ शराब को जब्त किया है. जब्त कच्ची महुआ शराब की कीमत 68000 रुपए आंकी जा रही है. साथ ही 50 क्विंटल लाहान और कच्ची शराब बनाने का सामान मिला है जिसे पुलिस ने नष्ट कर दिया है.

पुलिस को मिल रही थी लगातार शिकायत

पुलिस के अनुसार छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के ग्राम कोपेडीह भखारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कच्ची महुआ शराब बनाकर बेचने की शिकायत पुलिस को लगातार मिल रही थीं. शनिवार को जिला पुलिस व आबकारी की अलग-अलग टीम बनाकर ग्राम कोपेडीह पहुंचे और अवैध रूप से कच्ची महुआ शराब बनाकर बिक्री कर रहे आरोपियों के विरुद्ध आबकारी व जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की.

आरोपी कोपेडीह गांव के बताए जा रहे हैं

पुलिस ने 12 आरोपियों के ऊपर अलग-अलग कुल सात मुकदमें दर्ज किए और कुल 340 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त की.
पकड़े गए 12 आरोपियों के खिलाफ थाना भखारा व आबकारी विभाग द्वारा धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीकृत कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. पकड़े गए 12 आरोपी ग्राम कोपेडीह के बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election: बीजेपी प्रत्याशी का वादा 'जिस बूथ पर कांग्रेस को मिलेगा जीरो वोट, वहां के कार्यकर्ताओं को PM मोदी से मिलाऊंगा'

Advertisement

ये भी पढ़ें Crime News: पहले किया दुष्कर्म उसके बाद पति को दिखा दिए युवती के आपत्तिजनक फोटो, वीडियो...पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

Topics mentioned in this article