विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News : बिना NOC चल रहा था काम, रेलवे ने थमाया नोटिस तो नगर पालिका ने ठेकेदार को बताया जिम्मेदार

Chhattisgarh Latest News : दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से मिले नोटिस में निकाय के ठेकेदार द्वारा बैकुंठपुर रोड रेलवे कॉलोनी में नगर पालिका के ठेकेदार द्वारा निर्माण करने की बात कही गई है. मामले को जोर पकड़ता देख नगर पालिका का कहना है कि यदि रेलवे किसी प्रकार की प्रतिक्रिया करता है तो उसके लिए ठेकेदार जिम्मेदार होगा.

Read Time: 3 min
CG News : बिना NOC चल रहा था काम, रेलवे ने थमाया नोटिस तो नगर पालिका ने ठेकेदार को बताया जिम्मेदार
कोरिया:

Chhattisgarh News : कोरिया जिले के चरचा में रेलवे की जमीन (Railway Land) पर पेवर टाइल्स का कार्य रेलवे ने बंद करा दिया है. यहां नगर पालिका (Nagar Palika) द्वारा बिना सूचना (Information) और एनओसी (NOC) के रेलवे की जमीन पर पेवर टाइल्स ब्लॉक लगाया जा रहा था. नगर पालिका द्वारा निर्माण कराए जाने के बाद दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (South East Central Railway) के सेक्शन इंजीनियर ने नगर पालिका को नोटिस जारी कर कार्य को बंद करने की बात कही है. नगर पालिका को रेलवे का नोटिस (Railway Notice) मिलने के बाद मुख्य नगर पालिका अधिकारी (CMO) ने तत्काल ठेकेदार को नोटिस जारी कर कार्य बंद करने का आदेश दे दिया.

यह मामला था

जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद शिवपुर चरचा क्षेत्र के हेलीपैड ग्राउंड में नपा द्वारा सड़क किनारे ब्लॉक निर्माण का कार्य कराया जा रहा था. नगर पालिका क्षेत्र में 8 लाख रुपये की लागत से होने वाले इस निर्माण कार्य का लगभग 50 प्रतिशत कार्य पूरा हो ही चला था कि तभी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने कार्य को अपनी जमीन पर होना बताते हुए नगर पालिका को नोटिस जारी कर दिया.

मामले में नोटिस मिलने के बाद नगर पालिका सीएमओ ने बिलासपुर की कंपनी सिंह एंटरप्राइजेज को बिना अनुमति एवं एस्टीमेट के अनुरूप निर्माण कार्य नहीं करने के कारण कार्य को तत्काल बंद करने के संबंध में नोटिस जारी कर दिया.

नगर पालिका का क्या कहना है?

नगर पालिका का कहना है कि ठेकेदार द्वारा हेलीपैड ग्राउंड में किए जा रहे पेवर ब्लॉक निर्माण का लेआउट सब इंजीनियर ने नहीं दिया है. स्थल निरीक्षण के बाद एस्टीमेट के अनुरूप काम नहीं करने की बात पता चली  इस कारण कार्य को तत्काल बंद करने के लिए ठेकेदार को आदेश दिया गया है.

ठेकेदार को जिम्मेदार बताकर झाड़ा पल्ला

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से मिले नोटिस में निकाय के ठेकेदार द्वारा बैकुंठपुर रोड रेलवे कॉलोनी में नगर पालिका के ठेकेदार द्वारा निर्माण करने की बात कही गई है. मामले को जोर पकड़ता देख नगर पालिका का कहना है कि यदि रेलवे किसी प्रकार की प्रतिक्रिया करता है तो उसके लिए ठेकेदार जिम्मेदार होगा.

यह भी पढ़ें : CG News : अतिविशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के 2 रेलवे कर्मवीर चयनित
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close