CG News: बीजापुर और सुकमा में नक्सलियों ने की तीन ग्रामीणों की हत्या, जन आदालत में दी खौफनाक सजा

CG News-  छत्तीसगढ़ में दो अलग-अलग घटनाओं में कथित तौर पर नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी. जानें हत्या की वजह.

Advertisement
Read Time: 2 mins

CG News-  छत्तीसगढ़ में दो अलग-अलग घटनाओं में कथित तौर पर नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि हत्याएं बीजापुर और सुकमा जिलों में की गईं. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के सावनार गांव में नक्सलियों ने जन-अदालत (कंगारू अदालत) आयोजित कर दो युवकों की हत्या कर दी. 

शनिवार को इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने एक टीम को घटनास्थल पर भेजा और हत्याओं से संबंधित अधिक जानकारी जुटाई जा रही है. 

पुलिस मुखबिर होने के संदेह में कर दी हत्या

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सुकमा में शुक्रवार को नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के संदेह में बारसे पेडबोडकेल नामक एक ग्रामीण की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि हत्यारों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. 

Advertisement

बड़े ऑपरेशन के बाद हड़कंप

छत्तीसगढ़ में अब तक के सबसे सफल अभियानों में से एक में, सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को राज्य के बस्तर क्षेत्र में 31 नक्सलियों को मार गिराया. माना जा रहा है कि इस ऑपरेशन के बाद नक्सलियों के हौसले पस्त हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- CG Naxal Encounter: मारे गए कमलेश, नीति और नंदू? खूंखार नक्सलियों को 1500 जवानों ने ऐसे घेरा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)