विज्ञापन

CG Naxal Encounter: सीएम साय ने की जवानों की तारीफ, कहा- प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य

CG Naxal Encounter- छत्तीसगढ़ में माओवादियों के खिलाफ सबसे बड़े अभियानों में से एक में सुरक्षा कर्मियों ने शुक्रवार को बस्तर क्षेत्र में 36 नक्सलियों को मार गिराया. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का खात्मा ही उनका लक्ष्य है.

CG Naxal Encounter: सीएम साय ने की जवानों की तारीफ, कहा- प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य

CG Naxal Encounter- छत्तीसगढ़ में माओवादियों के खिलाफ सबसे बड़े अभियानों में से एक में सुरक्षा कर्मियों ने शुक्रवार को बस्तर क्षेत्र में 36 नक्सलियों को मार गिराया. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का खात्मा ही उनका लक्ष्य है. इस सफल ऑपरेशन के लिए उन्होंने जवानों के हौसले को नमन भी किया. 

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई की सराहना की और कहा कि 'डबल इंजन' सरकार (राज्य और केंद्र में भाजपा सरकार) इस खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित है. 

सीएम साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवानों की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 28 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. जवानों को मिली यह बड़ी कामयाबी सराहनीय है. उनके हौसले और अदम्य साहस को नमन करता हूं. नक्सलवाद के खात्मे के लिए शुरू हुई हमारी लड़ाई अब अपने अंजाम तक पहुंचकर ही दम लेगी, इसके लिए हमारी डबल इंजन सरकार दृढ़ संकल्पित है. प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है.” 

कैसे हुआ ऑपरेशन? 

नारायणपुर-दंतेवाड़ा अंतर-जिला सीमा पर अभुजमाड़ में थुलथुली और नेंदुर गांवों के बीच जंगल में दोपहर करीब 1 बजे गोलीबारी हुई, जब सुरक्षा कर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. राज्य पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवान अभियान में शामिल थे.  मुठभेड़ में 36 नक्सली मारे गए. वहीं मुठभेड़ स्थल से 28 शवों के अलावा एके-47 राइफल और एक एसएलआर (सेल्फ लोडिंग राइफल) समेत हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है. 

इस साल कितने नक्सली मारे गए

पुलिस ने बताया कि इस नवीनतम मुठभेड़ के साथ ही इस साल अब तक दंतेवाड़ा और नारायणपुर सहित सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने 185 माओवादियों को मार गिराया है. 16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे. अगस्त में छत्तीसगढ़ के दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि भारत मार्च 2026 तक वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) से मुक्त हो जाएगा और इस खतरे के खिलाफ अंतिम हमला शुरू करने के लिए एक मजबूत और क्रूर रणनीति की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें- CG Naxal Encounter: नक्सलियों की कंपनी नंबर-6 का सफाया, जानें कैसे हुआ इतना बड़ा ऑपरेशन?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CG Naxal Encounter: नक्सलियों की कंपनी नंबर-6 का सफाया, जानें कैसे हुआ इतना बड़ा ऑपरेशन?
CG Naxal Encounter: सीएम साय ने की जवानों की तारीफ, कहा- प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य
Naxal Encounter Major action taken against Naxalites 36 killed know when action took place
Next Article
Naxal Encounter: 'लाल आतंक' पर इस साल की स्ट्राइक, जानें नक्सलियों पर कब-कब हुई कार्रवाई
Close