Crime: जमीन विवाद में एक बार फिर हुआ खूनी खेल, पुलिस ने किया पिता-पुत्र को गिरफ्तार

Land Dispute Case: एक किसान अपने खेत में बुवाई कर रहा था. इसी दौरान जमीन विवाद को लेकर एक पिता और पुत्र ने उसकी हत्या कर दी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

Murder for Land: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) जिले के हथबंद थाना क्षेत्र में जमीन विवाद मामले में खेत बुवाई कर रहे किसान (Farmer) की हत्या किए जाने का मामला सामने आया. पुलिस (Baloda Bazar Police) ने मामला दर्ज करने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, थाना क्षेत्र के ग्राम बिलाईडबरी में एक व्यक्ति की हत्या करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों ने जमीन विवाद पर बांस के डंडा, कुल्हाड़ी और मिट्टी के ढेला आदि से मारकर खेत की जुताई कर रहे मृतक संतराम की हत्या कर दी थी. थाने में दर्ज रिपोर्ट के 6 घंटे के भीतर हत्या के आरोपी पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया. 

पूरा परिवार लगा हुआ था जुताई में 

पुलिस के मुताबिक, 23 जून को प्रार्थी और उसके पिताजी संतराम, प्रार्थी की दादी की जमीन में जुताई-बुआई कर रहे थे. इसी बीच रिश्ते में प्रार्थी के जीजा ओमप्रकाश और भांचा गोपाल हाथ में डंडा, कुल्हाड़ी लिए मां बहन की गाली गलौज करते हुए खेत में आए. 'इस खेत में कैसे बुआई कर रहे हो' बोलकर धमकाते हुए प्रार्थी के पिता संतराम के साथ मारपीट शुरू कर दी. इस बीच प्रार्थी बचाव के लिए सहयोग मांगने के लिए गांव तरफ आया. जब तक वह गांव वालों को लेकर वापस खेत पर लौटा, तबतक प्रार्थी के पिता संतराम खेत में चित्त अवस्था में पड़े हुए थे. उनकी एक उंगली कटी हुई थी और सिर में कटने का निशान था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- इंदौर में महिला की खुदकुशी से हड़कंप, 8वीं मंजिल से कूदकर दी जान

6 घंटे में किया आरोपी को गिरफ्तार

प्रकरण में हथबंद पुलिस ने तत्परता पूर्वक कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट के छह घंटे के भीतर मृतक संतराम की मारपीट कर हत्या करने वाले दो आरोपी पिता-पुत्र को पकड़ लिया. पुलिस की पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने जमीन विवाद पर लाठी, मिट्टी का ढेला और कुल्हाड़ी से मारपीट करते हुए संतराम की हत्या करना स्वीकार किया. प्रकरण में दोनों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP Crime News: शादी का प्रपोजल लेकर सनकी आशिक पहुंचा प्रेमिका के घर, ऐसे हुआ स्वागत कि छुपाता फिर रहा है मुंह

Advertisement
Topics mentioned in this article