विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: सरकारी दुकान से खुले में हो रही शराब की ब्लैक मार्केटिंग, अपनाया जा रहा है ये तरीका

Liquor Black Marketing: अंबिकापुर में खुले में सरकारी शराब की कालाबाजारी हो रही है. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ. 

Read Time: 2 mins
CG News: सरकारी दुकान से खुले में हो रही शराब की ब्लैक मार्केटिंग, अपनाया जा रहा है ये तरीका
बोरी में भरकर करते हैं शराब की कालाबाजारी

Surguja News: आदिवासी बाहुल्य सरगुजा (Surguja) जिले के अंबिकापुर (Ambikapur) मुख्यालय में शराब की कालाबाजारी (Alcohol Black Marketing) चरम सीमा पर पहुंच चुकी है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोशल मीडिया (Social Media) पर एक विडियो इन दिनों तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस प्रकार शासकीय शराब दुकान (Government Liquor Shop) बंद होने से पहले दुकान के सेल्समैन बोरी में शराब भरकर ब्लैक मार्केटिंग करा रहे हैं. कुछ लोगों ने इसका विरोध किया तो शासकीय शराब दुकान के संचालक ने दूकान का शटर बंद कर दिया.

प्रशासन है बेखबर

दरअसल, शासकीय शराब की कालाबाजारी अंबिकापुर मुख्यालय से चंद कदमों की दूरी पर स्थित गंगापुर की दुकानों पर ही हो रही है. इसकी भनक ना तो सरगुजा के कलेक्टर को है, ना ही जिला आबकारी अधिकारी को है. प्रतिदिन लाख रुपए का शासकीय शराब ब्लैक मार्केटिंग के तहत अंबिकापुर के बाजारों में खपाया जा रहा है. जिसका नुकसान सरकार को हो रही है.

रात के अंधेरे में होता है शराब का गोरखधंधा

जानकारों की माने तो, प्रतिदिन रात्रि 10 बजे शहर के सभी शासकीय शराब दुकान बंद हो जाते हैं. इससे पहले दुकान के कर्मचारियों के द्वारा बोरी में भर-भर कर शराब बाहर भेज दिया जाता है. दुकान बंद होते ही शराब प्रेमियों को कुछ दूरी पर उसी शराब को ऊंची कीमत में बेचकर मुनाफा कमाया जाता है. इस शराब की कालाबाजारी की जानकारी क्षेत्र के थाना पुलिस को भी है, लेकिन हिस्सेदारी मिलने से वे भी इसे अनदेखा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- सराहनीय: इस सरकारी कॉलेज ने कर ली 23 करोड़ रुपए की बचत, अब इससे बनेगी नई बिल्डिंग

मिलावटी शराब का भी आरोप

अंबिकापुर के शासकीय शराब दुकानों का विवादों से गहरा नाता रहा है. पिछले कांग्रेस की सरकार के समय इन्हीं शराब दुकानों में सील पैक शराब की बोतलों को खोलकर पानी मिलाने का मामला सामने आया था. जिसकी खबर सामने आने पर कार्रवाई की गई थी. लेकिन, अब शासकीय शराब दुकानों से बोरी भर-भरकर ब्लैक मार्केटिंग का मामला सामने आया है. 

ये भी पढ़ें :- Private School Fees: नहीं थम रहा मनमानी फीस वसूली का सिलसिला, कलेक्टर ने निजी स्कूलों पर लिया बड़ा एक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UGC-NET Exam 2024: यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा रद्द,18 जून को हुई थी परीक्षा, जाने क्या है पूरा मामला?
CG News: सरकारी दुकान से खुले में हो रही शराब की ब्लैक मार्केटिंग, अपनाया जा रहा है ये तरीका
Now board exams will be held twice a year in Chhattisgarh, government has issued notification
Next Article
Trending News: छत्तीसगढ़ में अब साल में दो बार बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे 10वीं और 12वीं के छात्र, सरकार ने जारी की अधिसूचना
Close
;