विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ की महिलाएं किस पर जताएंगी भरोसा ? BJP vs कांग्रेस के वादों में किसका पलड़ा भारी 

Chhattisgarh Lok Sabha Elections : छ्त्तीसगढ़ में कौन जीतेगा और कौन हारेगा? ये महिला मतदाता तय करती है. क्योंकि प्रदेश की 11 लोकसभा सीट में 9 लोकसभा सीट पर पुरुष से महिला मतदाता ज्यादा है. यही वजह है लोकसभा चुनाव में BJP और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां महिला वोटरों को लुभाने में जुट गए हैं.

Read Time: 3 mins
छत्तीसगढ़ की महिलाएं किस पर जताएंगी भरोसा ? BJP vs कांग्रेस के वादों में किसका पलड़ा भारी 
छत्तीसगढ़ की महिलाएं किस पर जताएंगी भरोसा ? BJP vs कांग्रेस के वादों में किसका पलड़ा भारी 

Mahatari Vandan Yojana in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में तीसरे चरण की 7 लोकसभा सीटों के लिए 7 मई को मतदान है. इसके लेकर चुनावी मुद्दों की चर्चा जोरों पर है. छ्त्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव एक बार फिर महिलाओं से जुड़ी योजना और वादों पर केंद्रित होता नजर आ रहा है. BJP अपनी महतारी वंदन योजना को भुनाने में लगी है तो वहीं, कांग्रेस भी महिलाओं से फॉर्म भरवा कर गरीब महिलाओं को 1 लाख सालाना देने के का विश्वास दिलाने में लगी है. इधर, कांग्रेस का दावा है महालक्ष्मी नारी न्याय योजना पर महिलाएं भरोसा कर रही हैं और प्रदेश भर में करीब 25 लाख फॉर्म महिलाओं ने भरे है. 

Latest and Breaking News on NDTV

महालक्ष्मी योजना के दम पर क्या बाजी मार पाएगी कांग्रेस?  

छ्त्तीसगढ़ में कौन जीतेगा और कौन हारेगा? ये महिला मतदाता तय करती है. क्योंकि प्रदेश की 11 लोकसभा सीट में 9 लोकसभा सीट पर पुरुष से महिला मतदाता ज्यादा है. यही वजह है लोकसभा चुनाव में BJP महतारी वंदन योजना की अब तक तीन किश्त दिए जाने को बार बार याद दिला रही है तो कांग्रेस महालक्ष्मी न्याय योजना से महिलाओं को जोड़ने के लिए फॉर्म भरवा रही है. कांग्रेस दावा है प्रदेश में 25 लाख महिलाएं फॉर्म भर चुकी है ये दर्शाता है कि महिलाएं कांग्रेस के साथ है. कोंग्रस का कहना है कि हम सिर्फ महिलाओं को 8333 रुपये महीने का वादा ही नहीं कर रहे बल्कि महिलाओं को सरकारी नौकरी में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी. महिलाओं का कांग्रेस में भरोसा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

कांग्रेस के चुनावी वादों पर BJP हुई हमलावर 

BJP का मानना है कि कांग्रेस के दावे पर किसी को भरोसा नहीं हैं. प्रदेश में सिर्फ चलेगी तो मोदी गारंटी चलेगी. BJP का कहना है कि दावा करने में क्या जाता है? कांग्रेस के चुनावी वादों का जमीनी हकीकत से दूर दूर तक कोई लेना देना नहीं हैं. ये वही लोग है जिन्होंने साल 2018 में महिलाओं से 1500 रुपये देने का वादा किया था. शराब बंदी का वादा किया लेकिन पूरा नही किया और विधानसभा चुनाव में सत्ता विहीन हो गई, देश मे एक ही गारंटी है वो है मोदी की गारंटी .... BJP ने 1 हजार रुपये महीने महिलाओं को देने का वादा किया था. हम 70 लाख महिलाओ को पैसा दे रहे हैं कांग्रेस का झांसा अब काम नहीं आने वाला है. बहरहाल, छत्तीसगढ़ की महिलाएं किसके वादों पर भरोसा करेगी? ये 4 जून को परिणाम के बाद जाहिर हो जाएगा. लेकिन ये तो साफ है BJP हो या कांग्रेस दोनों महिलाओं को अपने पाले में लाने की भरसक कोशिश में है. 

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ में BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- अगर संविधान को बचाना है तो...कांग्रेस को दो वोट 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, NSUI ने भरी हुंकार!
छत्तीसगढ़ की महिलाएं किस पर जताएंगी भरोसा ? BJP vs कांग्रेस के वादों में किसका पलड़ा भारी 
Narayanpur Naxalite Attack ITBP Police Camp Live Video Viral
Next Article
NDTV Exclusive: नारायणपुर नक्सली हमले का Live Video आया सामने, पुलिस कैंप पर किया था अटैक 
Close
;