विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: अलायंस एयर और राज्य सरकार के बीच हुआ MOU, इन शहरों से दिल्ली के लिए मार्च आखिरी तक शुरू हो जाएगी फ्लाइट 

Flight For Delhi: छत्तीसगढ़ के दो शहरों से दिल्ली और कोलकाता के लिए फ्लाइट शुरू हुई है. इसके उद्घाटन के बाद एमओयू भी हो गया है. अब मार्च के आखिरी सप्ताह से इन शहरों से रेगुलर फ्लाइट शुरू होगी. 

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: अलायंस एयर और राज्य सरकार के बीच हुआ MOU, इन शहरों से दिल्ली के लिए मार्च आखिरी तक शुरू हो जाएगी फ्लाइट 

Flights from Bilaspur to Delhi, Jagdalpur: छत्तीसगढ़ में हवाई सेवाओं का विकास और विस्तार किया जा रहा है. राजधानी रायपुर (Raipur)के बाद अब बिलासपुर और जगदलपुर शहर भी अब सीधे देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से जुड़ रहे हैं. 12 मार्च को एलायंस एयर कम्पनी (Alliance Air) ने विमान सेवा का उदघाटन किया और अब इसके लिए विमान कम्पनी से सरकार ने MOU भी कर लिया है. मार्च के आखिरी हफ्ते से इन शहरों से विमान सेवाएं रेगुलर की जाएंगी. 

घाटे की भरपाई भी करेगी सरकार 

बिलासपुर एयरपोर्ट (Bilaspur Airport) से दिल्ली एवं कोलकाता (Kolkata)और जगदलपुर-जबलपुर-दिल्ली सेक्टर में 70 सीटर विमान द्वारा नियमित कमर्शियल विमान सेवा संचालन के लिए राज्य शासन व विमान सेवा प्रदाता अलायंस एयर कम्पनी के बीच MOU किया गया.  इसके मुताबिक़ यह तीनों फ्लाइट मार्च के अंतिम सप्ताह से नियमित रूप से शुरू होंगी. एमओयू में विमान सेवा के उड़ानों में यात्रियों की अनुपलब्धता होने पर कॉस्ट रेवेन्यू मॉडल (cost revenue model)के आधार पर उड़ान लागत के घाटे की भरपाई के लिए राज्य शासन द्वारा विमान कंपनी को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. 

ये भी पढ़ें नन्हीं बच्चियों ने चित्र उकेर बताई बालिका भ्रूण हत्या की दास्तां, पत्र देख भावुक हुए मंत्री, देखें तस्वीरें

इस दिन हुआ था उद्घाटन 

बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने 12 मार्च 2024 को अलायंस एयर कम्पनी की दिल्ली- बिलासपुर- दिल्ली, कोलकाता- बिलासपुर- कोलकाता हवाई सेवा का शुभारंभ किया था. इसी दिन अलायंस एयर कम्पनी द्वारा दिल्ली- जबलपुर- जगदलपुर- जबलपुर- दिल्ली विमान सेवा की उड़ान का उद्घाटन किया गया था. अलायंस एयर कंपनी के शेड्यूल के अनुसार ये तीनों विमान सेवाएं मार्च के अंतिम सप्ताह से नियमित हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election के पहले छत्तीसगढ़ के 120 जवानों को मिला प्रमोशन,आरक्षक से लेकर SI तक शामिल, देखें लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close