विज्ञापन

Naxal Killed Youth: नक्सलियों ने दो युवकों को उतारा मौत के घाट, जन अदालत में सुनाई गई सजा-ए-मौत

Naxalites Killed Two Youth IN CG: मारे गए भैरमगढ़ के जैगुर निवासी सीतू मंडावी पर 2021 से पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाकर नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी. नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने पर्चा जारी कर ली युवक के हत्या की जिम्मेदारी भी ली है. 

Naxal Killed Youth: नक्सलियों ने दो युवकों को उतारा मौत के घाट, जन अदालत में सुनाई गई सजा-ए-मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

Naxal Killed Two Youth In Bijapur: नक्सल प्रभावित छ्त्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में जन अदालत लगाकर नक्सलियों द्वारा दो युवक को मौत के घाट उतार दिया. नक्सलियों ने दोनों युवकों को मुखबिरी के आरोप में जन अदालत में मौत की सजा सुनाई और फिर उनकी हत्या कर दी. जांगला थानाक्षेत्र का मामला है, जहां सोमवार को भैरमगढ़ इलाके में नक्सलियों ने जन अदालत लगाया था.

भैरमगढ़ के जैगुर निवासी सीतू मंडावी पर 2021 से पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाकर नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी. नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने पर्चा जारी कर बाकायदा युवक के हत्या की जिम्मेदारी भी ली है. 
नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने पर्चा जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली

नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने पर्चा जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली

केंद्रीय गृहमंत्री ने छत्तीसगढ़ से जल्द नक्सलियों के सफाए का किया है ऐलान 

गौरतलब है केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पिछले तीन दिनों से छत्तीसगढ़ दौरे पर थे. गृह मंत्री शाह ने जल्द छत्तीसगढ़ से नक्सल मूवमेंट खत्म करने का ऐलान किया था. जब केंद्रीय गृह मंत्री छत्तीसगढ़ दौरे पर थे तभी सुकमा में सुरक्षाबलों ने जगरगुंडा थाना क्षेत्र में सक्रिय तीन नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी.

मुखबिर की सूचना पर सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को किया था गिरफ्तार

सुकमा में गिरफ्तार नक्सलियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा विस्फोटक सामग्री भी बरामद की थी. जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अलग-अलग नक्सली घटनाओं में शामिल रहे गिरफ्तार तीनों नक्सलियों को पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी, लेकिन मुखबिर की सूचना में तीनों नक्सलियों को पुलिस दबोचने में कामयाब रही.

एक मुखबिर की सूचना पर गत 23 अगस्त को थाना जगरगुण्डा से DRG कमांडर उपनिरीक्षक सोड़ी कन्ना व प्रधान आरक्षक बारसे भीमा के हमराह, DRG बस्तर फाईटर एरिया डोमिनेशन व नक्सलियों की धरपकड़ शुरू किया और 3 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई.

अलग अलग थाना क्षेत्रों में नक्सल उन्मूलन अभियान चला रही छत्तीसगढ़ पुलिस

पुलिस अफसरों के अनुसार नक्सलियों के खात्मे के लिए जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है. मुखबिर की सूचना कर 23 अगस्त शुक्रवार को थाना जगरगुण्डा से डीआरजी कमांडर उपनिरीक्षक सोड़ी कन्ना एवं प्रधान आरक्षक बारसे भीमा के हमराह डीआरजी, बस्तर फाईटर एरिया डोमिनेशन एवं नक्सली आरोपियों की धरपकड़  के लिए आश्रमपारा, कामापारा,  सिंगाराम की ओर रवाना हुए थे.

सिंगाराम के जंगल से सुरक्षाबलों ने 1 संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ने में पाई सफलता

सिंगाराम के जंगल से सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर 01 संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा. पकड़े गए से पूछताछ करने पर संदिग्ध व्यक्ति की पहचान तेलाम गुज्जा के रूप में हुई. नक्सल संगठन में DAKMS सदस्य के पद पर कार्य करना बताया. पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति के पास रखे गए थैले की चेकिंग करने पर 02 नग जिलेटिन राड, 01 मीटर कोर्डेक्स वायर, 03 मीटर बिजली वायर बरामद किया गया.

मिसीगुडा जंगल से सुरक्षाबलों ने महिला समेत दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार 

उल्लेखनीय है रविवार को कैम्प बेदरे से सहायक कमांडेंट एम सुरेंद्र के हमराह सीआरपीएफ 165 वाहिनी एवं जिला बाल की संयुक्त पार्टी ने एरिया डॉमिनेशन ने दौरान मिसीगुडा के जंगल से एक महिला समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार दोनों नक्सलियों की पहचान 2 लाख की इनामी जगरगुंडा एरिया कमेटी सीएमएम सदस्य महिला उईका मोटी और मिलिशिया सदस्य डोडी भीमा के रूप में हुई है. 

ये भी पढ़ें-Naxalites Arrest: अमित शाह के दौरे के बीच बड़ी सफलता, विस्फोटक के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अभासी दुनिया में कितने दूर कितने पास! 'अपनों' की है तलाश
Naxal Killed Youth: नक्सलियों ने दो युवकों को उतारा मौत के घाट, जन अदालत में सुनाई गई सजा-ए-मौत
IAS transfer 2 got additional charge See the full list Bilaspur division
Next Article
छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: 4 IAS अफसरों का ट्रांसफर, 2 को मिला अतिरिक्त प्रभार; देखिये पूरी लिस्ट
Close