CG: बस्तर IG की सख्ती! नक्सलियों को सपोर्ट करने वाले जाएंगे जेल, खात्मे की ऐसे चल रही तैयारी 

Naxal News: छत्तीसगढ़ के बस्तर आईजी ने नक्सलियों का सपोर्ट करने वालों को सख्त चेतावनी दी है कि अगर नक्सलियों का साथ दिया तो जेल भेजे जाओगे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh Naxal News: छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के सफाया की तैयारी जोरों पर चल रही है. नक्सलियों को सपोर्ट करने वालों के खिलाफ भी सख्ती बरती जा रही है. बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने नक्सल समर्थकों के लिए चेतावनी जारी कर दी है. उन्होंने साफ तौर पर कह दिया है कि नक्सलियों का सपोर्ट किया तो सीधे जेल भेजे जाओगे. पुलिस ने कई इलाकों में अपना खुफिया तंत्र भी मजबूत कर दिया है. 

नक्सलवाद के खिलाफ चल रहा है अभियान

छत्तीसगढ़ को मार्च 2026 तक नक्सल मुक्त करने का टारगेट है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के इस बयान के बाद छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान और भी तेज हो गया है. खासकर नक्सलवाद की समस्या से जूझ रहे बस्तर में पुलिस कई बड़े ऑपरेशन लांच कर रही है. पुलिस ठोस रणनीति बनाकर नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. नक्सलियों को सपोर्ट करने वाले लोगों पर भी पुलिस की नज़र है.

Advertisement
बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने नक्सलियों को सपोर्ट करने वाले लोगों को साफ़ चेतावनी दी है कि नक्सलवाद का सपोर्ट न करें. ऐसा किया तो जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें प्रसिद्ध पंडवानी गायिका की फिर बिगड़ी तबियत, इलाज के लिए डॉक्टरों की स्पेशल टीम लगाई

खुफिया तंत्र भी कर रहे मजबूत 

बस्तर में पुलिस  हर हाल में नक्सलियों का सफाया करने में जुटी है. खासकर बस्तर के नारायणपुर इलाके में पुलिस की नजर है. इलाकों में पुलिस अपने ख़ुफ़िया तंत्र को और भी मजबूत करने में जुटी हुई है, जिससे नक्सलियों और उनका समर्थकों करने वाले लोगों को पकड़ा जा सके. दरअसल इस इलाके में एनआईए की टीम ने भी छापा मारा था. पुलिस को सूचना मिल रही है कि इलाके में संदिग्ध घूम रहे हैं. ऐसे में नक्सल गतिविधियों में साथ देने वाले लोगों पर पुलिस की खास नजर है. साक्ष्य मिलते ही नक्सलियों को सपोर्ट करने वाले सलाखों के पीछे होंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें 

Topics mentioned in this article