Balrampur Urinating Case: 'पानी नहीं मिले तो अपनी पेशाब पी लो...' अब कलेक्टर ने हेड मास्टर को किया निलंबित, जानें पूरा मामला

Balrampur News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में एक अजीब घटना घटी है. यहां एक हेडमास्टर ने छात्रा को पानी की जगह पेशाब पीने के लिए कह दिया. जिसके बाद छात्रा अपने परिजनों के साथ कलेक्टर से शिकायत करने पहुंची. कलेक्टर ने छात्रा की शिकायत पर प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है. बता दें कि ये टीचर पहले भी विवादों में आ चुका है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh Urinating Case: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में 'टीचर्स डे' से पहले एक हेड मास्टर की घिनौनी करतूत सामने आई है. इस करतूत से गुरु की गरिमा तार तार हो गया है.आखिर एक हेड मास्टर अपने ही छात्रों से इस तरह की स्तरहीन बात कैसे कर सकते हैं? दरअसल, जिले में छात्राओं ने हेड मास्टर से पानी पीने की इजाजत मांगी तो हेड मास्टर ने कह दिया पानी नहीं है तो पेशाब पिलो... वहीं अब इस मामले में कलेक्टर ने हेड मास्टर को सस्पेंड कर दिया.

पानी पीने के लिए जाने के लिए छात्रों ने मांगी थी अनुमति

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला जिले के वाड्रफनगर विकासखंड अंतर्गत शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय फूलीडूमर का है, जहां बीते 30 अगस्त को स्कूल परिसर में स्कूली छात्र-छात्राओं को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई जा रही थी. इसी दौरान एक छात्रा ने स्कूल के हेडमास्टर रामकृष्ण त्रिपाठी से स्कूल परिसर में पानी नहीं होने के कारण बाहर जाकर पानी पीने के लिए परमिशन मांगी, जिसपर हेड मास्टर रामकृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि नाली में पानी बह रहा है उसे पी लो और वहां भी पानी ना मिले तो पेशाब करो और उसे ही पी लो. 

टीचर की शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे परिजन

हालांकि विद्यालय में छुट्टी होने के बाद छात्रा जब घर पहुंची तो उसके अपने परिजनों से सारी आपबीती बताई. जिसके बाद छात्रा के परिजन ने गांव के सरपंच और अन्य लोगों से इसकी शिकायत की. इसके बाद गुस्साए लोगों ने तत्काल पूरे मामले की शिकायत अधिकारियों से की.

कलेक्टर ने हेडमास्टर को किया निलंबित

शिकायत मिलने के बाद विकासखंड शिक्षा अधिकारी स्वयं स्कूल पहुंचे और मामले की जांच कर प्रतिवेदन मुख्यालय को भेजा. जिस पर एक्शन लेते हुए कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने हेड मास्टर को निलंबित कर दिया.

Advertisement

पहले भी विवादों में रह चुका है हेडमास्टर

बता दें कि एक महीने पहले भी शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय फुलीडूमर काफी सुर्खियों में रहा था. ये स्कूल तब चर्चाओं में आया था जब हेड मास्टर रामकृष्ण त्रिपाठी अपने बैग में हिडन कैमरा लेकर स्कूल पहुंच गए थे, जिसका स्कूल के शिक्षकों ने काफी विरोध किया था. जिसके बाद हेडमास्टर ने शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार भी किया था. हालांकि उस समय भी हेड मास्टर के खिलाफ शिकायत हुई थी, लेकिन जांच को लीपा पोती कर हेड मास्टर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किया गया था.

ये भी पढ़े: 'प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरेंडर नक्सलियों के लिए बनाए जाएंगे 10000 घर', CM विष्णुदेव ने किया ऐलान

Advertisement