मैं नशे में या मुझमें नशा ! स्कूल में शराब पीकर आना 3 शिक्षकों पर पड़ा भारी, अब नौकरी पर लटक गई तलवार 

Balodabazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में शराबी शिक्षकों पर लगातार कार्रवाई हो रही है. एक बार तीन शिक्षकों पर निलंबन की गाज गिरी है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में शराब के नशे में चूर होकर स्कूल आना भारी पड़ गया. शिकायत और वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने तुरंत एक्शन लेते हुए तीन शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है. 

वीडियो हुआ था वायरल

शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले विद्यालयों में देव तुल्य शिक्षक शराब पीकर शिक्षा दान करने पहुंच रहे हैं। ऐसे मामलों का खुलासा वीडियो वायरल होने के बाद हुआ है। वहीं शराबी शिक्षकों के मामले में अब शिक्षा विभाग सख्त कार्रवाई कर रहा है. अब एक बार फिर शराब पीकर आए 3  शिक्षकों का वीडियो वायरल होने के बाद विभाग ने निलंबन की कार्रवाई की है. 

इस शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

 बताया जा रहा है कि कसडोल विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला अकलतरा के शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और ग्रामवासियों ने स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक एलबी राधेश्याम दीवान के खिलाफ शाला नहीं आने और आने पर शराब सेवन कर आने की शिकायत की थी.

साथ ही यह भी बात निकलकर सामने आई है कि 15 अगस्त राष्ट्रीय पर्व के दिन ध्वजारोहण में उपस्थित नहीं हुए थे. यह शिकायत पर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कसडोल और उच्च कार्यालय से की गई थी.  जिसकी जांच विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कसडोल से कराई गई. 

हुई थी जांच

विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कसडोल के जांच प्रतिवेदन पर सहायक शिक्षक एलबी राधेश्याम दीवान को 28 जून 2024 से शाला में बिना किसी सूचना के अनुपस्थित होने, शाला में उपस्थित होने पर शराब के नशे में रहने, गांव के वरिष्ठ नागरिकों, शाला प्रबंधन, विकास समिति के अध्यक्ष और सदस्यों से शराब पीकर गाली-गलौच करने की शिकायत प्रमाणित पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजा गया था.  

इसके आधार पर राधेश्याम दीवान को तत्काल निलंबित करते हुए उनका मुख्यालय पलारी नियत किया गया है.

इसी प्रकार विकासखण्ड पलारी के शासकीय प्राथमिक शाला लरिया के सहायक शिक्षक एलबी राजकुमार ध्रुव को स्कूल में शराब के नशे में धुत होकर घूमते रहने का वायरल वीडियो और प्राथमिक शाला दतान (प) के प्रधान पाठक कुम्भज राम ध्रुव को शराब के नशे में विद्यालय पहुंचने का वीडियो विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पलारी केएन वर्मा को भेजने की शाला के शिक्षकों ने पुष्टि की.

Advertisement
शराबी प्रधान पाठक ने नशे की हालत में छात्र-छात्राओं को गाली दी थी. इसकी की शिकायत भी सही पाई गई थी. दोनों शिक्षकों को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनका मुख्यालय पलारी नियत किया गया है.

 इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी हिमांशु भारतीय ने कहा कि शराब का सेवन कर स्कूल आने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही शिक्षकों के लिए एक एडवाइजरी भी जल्द ही जारी की जाएगी. तीन शिक्षकों को शराब सेवन कर आने के मामले में निलंबित किया गया है.

ये भी पढ़ें  MP में देर रात IPS अफसरों के तबादले, इन जगहों की संभालेंगे जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

ये भी पढ़ें CG: नाकामी का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही कांग्रेस, जानें BJP के प्रदेश प्रवक्ता ने क्यों कही ये बात ? 

Topics mentioned in this article