Chhattisgarh: गुरुर थाने में धरने पर बैठी कांग्रेस MLA संगीता सिन्हा, पुलिस के हाथ-पांव फूले, जानिए क्या है मामला?

Balod MLA Sangeeta Sinha Protest: अपने समर्थकों के साथ थाना प्रभारी के चैंबर में धरने पर बैठी विधायक का आरोप है कि कुछ दिन पहले महिला पार्षद से मारपीट के दौरान महिला पार्षद के बेटे ने एक महिला से छेड़छाड़ की थी, लेकिन पुलिस मामले में पीड़िता की शिकायत दर्ज नहीं कर रही है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Balod MLA Protest: संजारी-बालोद विधायक संगीता सिन्हा रविवार सुबह एक महिला से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस थाने पर लगभग धरने पर बैठ गईं. पिछले 2 घंटे से गुरुर थाने में धरने पर बैठीं विधायक संगीता सिन्हा ने पुलिस पर आरोप लगाया कि वह पीड़ित महिला का एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है.

अपने समर्थकों के साथ थाना प्रभारी के चैंबर में धरने पर बैठी विधायक का आरोप है कि कुछ दिन पहले महिला पार्षद से मारपीट के दौरान महिला पार्षद के बेटे ने एक महिला से छेड़छाड़ की थी, लेकिन पुलिस अब मामले में पीड़िता की शिकायत दर्ज नहीं कर रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक संजारी बालोद से कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हा जब थाना प्रभारी के चेंबर में बैठकर सांकेतिक धरना दे रही हैं, तो मौके पर  महिला सीएसपी सहित टीआई मौके पर डटे हुए हैं, वहीं, थाने के बाहर बड़ी संख्या में विधायक के समर्थक जमा  हैं, जिससे यह मामला सुर्खियों में आ गया है. 

दो घंटे से गुरुर थाना प्रभारी के चैंबर में जमीं कांग्रेस विधायक

पिछले दो घंटे से गुरुर थाने में डेरा डाले बैठी विधायक संगीता सिन्हा ने थाना प्रभारी के चेम्बर में बैठी हुई है. विधायक के मुताबिक गत 12 जुलाई को महिला पार्षद के साथ हुई मारपीट के दौरान महिला पार्षद के दामाद ने एक महिला से छेड़छाड़ की थी, लेकिन पुलिस पीड़ित की शिकायत दर्ज करने को तैयार नहीं है.

भारी तादाद में समर्थकों के साथ थाने में विधायक ने डाला डेरा

बताया जाता है कि गुरुर थाने में भारी तादाद में समर्थकों के साथ पहुंची संजारी-बालोद विधायक संगीता सिन्हा ने पुलिस पर सत्ता पक्ष के दबाव में एफआइआर दर्ज नहीं दर्ज करने का आरोप लगाया गया है. मामले पर टीआई के द्वारा कहा गया कि छेड़छाड़ सार्वजनिक जगह में नहीं होता, इस पर कांग्रेस विधायक टीआई से छेड़छाड़ की परिभाषा पूछ डाली.

Advertisement
पीड़िता आवेदिका प्रेरणा साहू ने पार्षद कुंती सिन्हा व उनके दामाद अनुराग जैन पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है. कहा जा रहा है कि अगर गुरुर पुलिस पीड़िता की शिकायत दर्ज करती है, तो MLA संगीता सिन्हा थाने के बाहर समर्थकों के साथ धरने पर बैठ कर सकती हैं.

विधायक ने गुरुर पुलिस से पूछी महिला से छेड़छाड़ की परिभाषा

उन्होंने कहा कि एक महिला की बांह को किसी पराए आदमी के द्वारा पकड़ा जाता है, तो पुलिस बताए कि यह छेड़छाड़ की धारा में अपराध होता है या नही..? विधायक ने गुरुर पुलिस द्वारा एफआइआर दर्ज नहीं किए जाने पर दुर्ग रेंज आईजी से फोन पर बात की और मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की.

पीड़िता आवेदिका साहू के साथ महिला पार्षद के दामाद ने की बदसलूकी

गुरुर नगर के वार्ड-12 की निवासी पीड़िताने लिखित शिकायत में कहा है कि 12 जुलाई 2024 शुकवार की सुबह 7 बजे गुरुर नगर में अतिक्रमण तोड़े जाने के दरमियान वार्ड पाषर्द कुंती सिन्हा से बात करने उनके ऑफिस जा रही थी कि तभी उनके साथ बदसलूकी की गई और इस दौरान दामाद अनुराग जैन ने उनके साथ साथ धक्का मुक्की की.

Advertisement

घटना का वीडियो वायरल होने से पीड़िता का बाहर निकलना मुश्किल हुआ

पीड़िता के मुताबिक महिला पार्षद के दामाद ने धक्का-मुक्की करते हुए उसके साथ गाली-गलौज की और बेज्जत करने की नीयत से उसकी बांह पकड़ लिया, जिससे वो अपमानित महसूस कर रही हैं. उन्होंने कहा कि घटना के समय मौके पर बहुत सारे लोग मौजूद थे, जिसका वीडियो वायरल होने से उनका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

गुरुर नगर के वार्ड-12 की निवासी पीड़िताने लिखित शिकायत में कहा है कि 12 जुलाई 2024 शुकवार की सुबह 7 बजे गुरुर नगर में अतिक्रमण तोड़े जाने के दरमियान वार्ड पाषर्द कुंती सिन्हा से बात करने उनके ऑफिस जा रही थी कि तभी उनके साथ बदसलूकी की गई.

थाने के बाहर समर्थकों के साथ धरना प्रदर्शन की तैयारी में विधायक

पीड़िता आवेदिका प्रेरणा साहू पति तोखन साहू ने पार्षद कुंती सिन्हा व उनके दामाद अनुराग जैन पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है. कहा जा रहा है कि अगर गुरुर पुलिस पीड़िता की शिकायत दर्ज करती है, तो MLA संगीता सिन्हा थाने के बाहर समर्थकों के साथ धरने पर बैठ कर सकती हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-दमोह में प्रसूताओं की मौत के मामले में नया मोड़, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, 5 में से 4 महिलाओं की हो चुकी है मौत