Baloda Bazar Violence: हिंसा के बाद अधिकारियों पर गिरी गाज, सरकार ने देर रात बलौदा बाजार एसपी-कलेक्टर को हटाया

CG News: छत्तीसगढ़ सरकार ने हिंसा प्रभावित बलौदा बाजार के एसपी और कलेक्टर हो हटा दिया है. सरकार ने यह बड़ा फैसला मंगलवार देर रात किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Action on Baloda Bazar SP Collector: छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार (Baloda Bazar) में हुई हिंसा के बाद सरकार (CG Government) ने जिला प्रशासन पर बड़ा एक्शन लिया है. सरकार ने मंगलवार देर रात जिले एसपी और कलेक्टर का तबादला (SP Collector Transferred) कर दिया है. कलेक्टर के एल चौहान की जगह अब आईएएस दीपक सोनी बलौदा बाजार के नए कलेक्टर होंगे. जबकि एसपी सदानंद कुमार की जगह सरगुजा एसपी विजय अग्रवाल को बलौदा बाजार का एसपी बनाया गया है. सरकार ने बलौदा बाजार कलेक्टर के एल चौहान को मंत्रालय में विशेष सचिव बनाया है. जबकि एसपी सदानंद कुमार को AIG PHQ बनाया गया है.

बलौदा बाजार में धारा 144 लागू

बलौदा बाजार में आगजनी के बाद मंगलवार को धारा 144 लागू कर दी गई थी. एसपी सदानंद कुमार ने मंगलवार को जानकारी दी कि हिंसा के 74 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में 60 से ज्यादा शिकायती आवेदन पुलिस को मिले. पुलिस ने 40 लोगों के खिलाफ सात एफआईआर नामजद एफआईआर दर्ज की है. एसपी सदानंद कुमार ने बताया कि फिलहाल बलौदा बाजार में हालात काबू में हैं. प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है. इसके साथ ही शहर में कुल 10 जगह नाकाबंदी भी की गई है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Balodabazar: हिंसा के आरोप में 74 लोगों को किया गया गिरफ्तार, कांग्रेस ने गठित की जांच कमेटी

Advertisement

यह भी पढ़ें - Aagjani Case Exclusive: पखवाड़े भर पहले ही हिंसा का बनने लग गया था माहौल, 200 हिरासत में, फॉरेंसिक टीम के हाथ लगे अहम साक्ष्य

Advertisement