विज्ञापन
Story ProgressBack

Anti Naxal Operation: सुकमा के जंगल में डेरा जमाकर बैठे थे बड़े नक्सली, जवान पहुंचे तो विस्फोटक, हथियार छोड़कर भागे 

Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: चिलचिलाती गर्मी में भी नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. सुकमा पुलिस की टीम ने नक्सलियों के ठिकानें पर दबिश देकर विस्फोटक सहित भारी मात्रा में कई सारे सामान बरामद किया है. 

Read Time: 2 mins
Anti Naxal Operation: सुकमा के जंगल में डेरा जमाकर बैठे थे बड़े नक्सली, जवान पहुंचे तो विस्फोटक, हथियार छोड़कर भागे 
विस्फोटक सहित भारी मात्रा सामान बरामद .

Naxalites Dumped explosives: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस ने नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके ठिकानें से विस्फोटक सहित कई सामानों का ज़खीरा बरामद किया है. यहां क्षेत्र के बड़े नक्सलियों का डेरा था. हालांकि ये सभी भागने में कामयाब हो गए. 

इन नक्सलियों की थी मौजूदगी

दरअसल सुकमा पुलिस को खबर मिली थी कि जगरगुंडा के जंगल में इस एरिया कमेटी की इंचार्ज मनीला, सचिव माड़वी भीमे, LOS कमाण्डर लखमा अपने अन्य साथियों के साथ डेरा डालकर बैठे हुए हैं. इस सूचना के बाद पुलिस ने एक ऑपरेशन लांच  (Naxal Operation) किया. बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को चिन्नाबोड़केल, रायगुड़ा,  पेद्दाबोड़केल, मेडवाही, जोन्नागुडा, तुमालपाड़, बंडीगुडे़म व आसपास क्षेत्र की ओर रवाना किया गया. टीम जब जगरगुंडा के जंगलों में पहुंची तो जवानों को आते देख नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवानों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली बचकर भाग निकले. पुलिस ने जब घटनास्थल की तलाशी ली तो डंप विस्फोटकों और सामानों का ज़खीरा देख जवान भी चौंक गए. 

ये भी पढ़ें PBKS Vs CSK : आज पंजाब और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानें हिमाचल प्रदेश की पिच पर किसका होगा राज?

ये सामान हुए बरामद 

मौके से जवानों ने 03 नग भरमार, पाइप बम, BGLसेल बड़ा, बीजीएल सेल छोटा, सिंगल शॉट बैरल रॉड, ईलेक्ट्रिक डेटोनेटर, बम पटाखा, नक्सली वर्दी,  पिट्ठु बैग, बारूद, नक्सलियों की फोटो, नक्सल साहित्य, पर्चे, कैमरा, दवाइयां  सहित कई सामानों को बरामद किया है. एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि नक्सलियों के कोर जोन में पहली बार विशेष रणनीति के तहत किए गए ऑपरेशन के फलस्वरूप नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़ में हुई थी. नक्सलियों के डंप हथियार, विस्फोटक सामग्री को बरामद किया गया है. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election:  तीसरे चरण की वोटिंग के पहले कांग्रेस को फिर लगा झटका, इस हाई प्रोफ़ाइल सीट से प्रत्याशी ने लौटाया टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violence: हिंसा में शामिल एक और आरोपी गिरफ्तार, तीरंगे के खंभे पर चढ़कर सफेद झंडा लगाने वाले को पुलिस ने दी ऐसी सजा
Anti Naxal Operation: सुकमा के जंगल में डेरा जमाकर बैठे थे बड़े नक्सली, जवान पहुंचे तो विस्फोटक, हथियार छोड़कर भागे 
Loksabha Election Results Shivraj Singh Chauhan Brijmohan Agrawal Can become minister of Modi cabinet
Next Article
Modi Cabinet 3.0 : एमपी- छत्तीसगढ़ के इन नेताओं का केंद्र में बढ़ेगा वजन ! मंत्री की रेस में ये हैं सबसे आगे
Close
;