विज्ञापन

Anti Naxal Operation: अबूझमाड़ के जंगलों में सुरक्षा बल को मिली बड़ी सफलता, माओवादियों के ठिकाने से नक्सल सामग्री बरामद

Chhattisgarh News: प्रदेश में सुरक्षा बल लगातार नक्सलियों के खिलाफ सफल अभियान चला रहे हैं. हाल में बस्तर में हुए 31 नक्सल एंकाउंटर के बाद अब नारायणपुर में भी सुरक्षा बलों को सफलता मिली है.

Anti Naxal Operation: अबूझमाड़ के जंगलों में सुरक्षा बल को मिली बड़ी सफलता, माओवादियों के ठिकाने से नक्सल सामग्री बरामद
Anti Maoists Operation में सुरक्षा बलों ने जब्त की नक्सल सामग्री

Narayanpur Naxal Operation: हाल ही में सुरक्षा बलों ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर-कांकेर (Narayanpur Kanker) जिला के सीमावर्ती क्षेत्र ग्राम गोमे के जंगलों में नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Operation) के दौरान माओवादियों के अस्थायी डेरे से बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की है. इस ऑपरेशन की सफलता में DRG के जवानों ने विशेष भूमिका निभाई है. यहां से सुरक्षा बलों को बड़ी मात्रा में हथियार, विस्फोटक सामग्री, राशन, आदि बरामद हुए. हालांकि, सुरक्षा बल के आने की सूचना पाते ही नक्सली घने जंगल की ओर भाग गए.

घने जंगल में चलाया सर्च ऑपरेशन

सुरक्षा बलों को एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि माओवादियों ने जंगल के एक इलाके में अस्थाई ठिकाना बना रखा है. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और गहराई से तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान, माओवादियों के ठिकाने से सुरक्षा बल को भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक सामग्री, नक्सली साहित्य और अन्य संदिग्ध वस्तुएं मिली. इसके अलावा, सुरक्षा बलों ने उन सामग्रियों को भी जब्त किया है, जिनका इस्तेमाल जंगलों में अस्थायी शिविर बनाने और लंबे समय तक टिकने के लिए किया जाता है, जैसे कि राशन, दवाइयां और कपड़े. 

ये भी पढ़ें :- नशे में धुत होकर स्कूल आना और मारपीट करना शिक्षक को पड़ा भारी, कलेक्टर ने दी ऐसी सजा

भाग निकले माओवादी 

सुरक्षा बलों को देखकर माओवादी जंगलों की ओर भाग निकले. छत्तीसगढ़ में लगातार इस तरह की कार्रवाहियों से माओवादियों के नेटवर्क को तोड़ने और स्थानीय लोगों में विश्वास बहाल करने में मदद मिल रही है. सरकार और सुरक्षा बल माओवादियों के खिलाफ अपने अभियानों को और तेज कर रहे हैं, ताकि नक्सल समस्या का स्थायी समाधान निकाला जा सके.

ये भी पढ़ें :- Dhan Kharidi: वर्ष 2024-25 के लिए धान खरीदी और मिलिंग को सरकार ने दी मंजूरी, किसान इस तारीख तक करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
DMF Scam: कौन हैं माया वॉरियर? डीएमएफ घोटाले में ईडी ने किया गिरफ्तार
Anti Naxal Operation: अबूझमाड़ के जंगलों में सुरक्षा बल को मिली बड़ी सफलता, माओवादियों के ठिकाने से नक्सल सामग्री बरामद
Missing innocent child found in Dantewara promptness of police found girl in two hours
Next Article
CG News: गुम हुई बच्ची को पुलिस ने दो घंटे में ढूंढ निकाला, आरोपी बुजुर्ग दंपत्ति ने बताई ये वजह 
Close