Anti Naxal Operation: खेत में ट्रैक्टर चलाकर करते थे नक्सलियों की मदद, अब ऐसे आए पुलिस के हाथ

CG News: नक्सलियों के खिलाफ प्रदेश सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में पुलिस ने नक्सलियों को मदद करने वाले चार लोगों को पकड़ा हैं. ये सभी ट्रैक्टर की मदद से ऐसे पैसे कमाते थे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Naxal Arrest: नक्सलियों के बेनामी सम्पत्ति पर मोहला मानपुर, अम्बागढ़ चौकी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. नक्सलियों (Naxals) के ट्रैक्टर को जब्त (Tractor Seized) कर कुल चार नक्सल सहयोगियों को पुलिस ने पकड़ा है. नक्सलियों द्वारा लेव्ही के बदले में खरीदे गए ट्रैक्टर से माड़ में खेती करते थे. ट्रैक्टर के किराये से मिले पैसे से नक्सली दैनिक जरुरत (Daily Use) के सामान खरीदते थे. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में सरकार नक्सलियों के खिलाफ आक्रामक अंदाज में नजर आ रही है.

एसपी के मार्गदर्शन में हुई कार्रवाई

जिला पुलिस अधीक्षक वाय. पी. सिंह के मार्गदर्शन में माओवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. मदनवाड़ा थाना के अंतर्गत नक्सलियों के बेनामी सम्पत्ति, महिंद्रा ट्रैक्टर को जब्त किया गया. नक्सलियों द्वारा ठेकेदार से लेव्ही के बदले ट्रैक्टर खरीदवा कर माड़ में खेती किसानी कर रहे थे. बाद में नक्सली ट्रैक्टर को किराये पर चलाकर किराये से प्राप्त रुपए से दैनिक जरूरत के सामान खरीद रहे थे. पुलिस द्वारा नक्सलियों के लिए ट्रैक्टर खरीदने, उपयोग करने और वाहन खरीदी के लिए फर्जी दस्तावेज बनाने से जुड़े 4 नक्सल सहयोगियों के ऊपर कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें :- MP में पर्यावरण बचाने की कवायद शुरू, CM यादव ने अमित शाह से की मुलाकात

प्रदेश में पहला मामला

संभवत: प्रदेश में यह इस तरीके का पहला मामला है, जहां नक्सलियों द्वारा लेव्ही (अवैध उगाही) के पैसे से अपने सहयोगियों से ट्रैक्टर खरीदवा कर इस ट्रैक्टर को गांव में चलवाता था. ट्रैक्टर के पैसे को नक्सलियों द्वारा दैनिक उपयोग की वस्तुओं खरीदने के लिए उपयोग किया जाता था. पुलिस ने एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है और चार नक्सली सहयोगियों को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर और अन्य सामान को जब्त किया.

ये भी पढ़ें :- न की चोरी न दिया साथ... फिर भी चोरों के संग जाना पड़ा जेल, जानिए वजह

Topics mentioned in this article