सावधानी है ज़रूरी... पैसे दोगुने कराने का लालच दे कर ली लाखों की ठगी, खुलासा हुआ तो उड़ गए होश 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में एक युवक से लाखों रुपये की ठगी का एक मामला सामने आया है. इसकी शिकायत भी थाने में हुई है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर (Ambikapur) जिले में शेयर बाजार में निवेश कराकर रकम दोगुनी करने का लालच देकर एक युवक से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित युवक एक निजी कम्पनी का कर्मचारी हैं. पुलिस ने पीड़ित युवक की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है. वहीं इस मामले के सामने आने के बाद शेयर मार्केट में इंवेस्टमेंट करने वाले को चिंता में डाल दिया है.

ये है पूरा मामला 

अंबिकापुर के मायापुर निवासी सौरभ गुप्ता ने पुलिस को बताया कि मध्यप्रदेश के अमलाई में उसका ससुराल है. अक्सर ससुराल आने-जाने के दौरान अमलाई निवासी रोनित सिंह से उसका परिचय हुआ था. जुलाई 2023 में रोनित सिंह अंबिकापुर स्थित सौरभ के घर में आया और उसे शेयर बाजार में रुपए इंवेस्टमेंट करके दोगुना रुपए करने का लालच दिया और कहा कि वह एक  खुद का एक अच्छा व्यापार शुरू कर सकता है. जिसके बाद सौरभ ने अलग-अलग समय में कुल 77 लाख रुपए रोनित सिंह के बैंक खाते में ट्रांसफर किए. लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी न तो उसके खाते में रकम आई और न ही रकम दोगुनी हुई. 

Advertisement
इसके बाद सौरभ ने रोनित सिंह से संपर्क किया तो वह पहले सौरभ को रुपए लौटाने की बात कहते हुए बहाने बनाया और बात टाल दिया. लेकिन हाल के दिनों में बात होने पर अब रोनित सिंह ने सौरभ गुप्ता को पैसा देने से साफ इंकार कर दिया है.

बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुआ है

इस मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़ित सौरभ गुप्ता ने अलग-अलग समय में जो राशि आरोपी के खाते में ट्रांसफर की है, उसके आधार पर पुलिस ने आरोपी की खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. जल्द ही पुलिस की एक टीम मध्यप्रदेश के अमलाई जाकर आरोपी की गिरफ्तारी कर अम्बिकापुर लाएगी और उससे पूछताछ करेगी, ताकि मामले को सही तरीके से समझा जा सके.

Advertisement

ये भी पढ़ें जेल में बंद आरोपी को कलेक्टर ने हाईकोर्ट में बता दिया फरार, जानें फिर क्या हुआ ?

Advertisement

क़र्ज़ लेकर दिया था 

पीड़ित सौरभ गुप्ता ने पुलिस को बताया है कि वह एक निजी कंपनी में काम करना है. वह 11 लाख रुपए बाजार से क़र्ज़ लिया और बाकी रुपए खुद का कमाया हुआ था. सारे पैसे रोनित सिंह के खाते में ट्रांसफर कर दिए. उसने बताया कि क़र्ज़ देने वाले लगातार उस पर रकम वापसी के लिए दबाव बनारहे हैं. जिससे वह और उसका परिवार काफी परेशान है.

ये भी पढ़ें MP : बंदूक की गोली से होती है इस त्योहार की शुरुआत, जानें क्या है परंपरा?


 

Topics mentioned in this article