यहां प्लांट हादसे पर उग्र हुई कांग्रेस, मजदूरों के परिजनों के लिए की ये मांग, प्रदर्शन का अल्टीमेटम

Maa Kudargarhi Aluminum Plant: अंबिकापुर में आदिवासी युवक संदीप लकड़ा की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बता दें, मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में हुए हादसे को लेकर सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने राजीव भवन में पत्रकार वार्ता की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

CG Congress Committee:  अंबिकापुर में आदिवासी युवक संदीप लकड़ा की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बता दें, मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में हुए हादसे को लेकर सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने राजीव भवन में पत्रकार वार्ता की है.इस बीच पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने संबोधित करते हुए कहा कि सीतापुर के एक आदिवासी युवक की हत्या को लेकर अब कांग्रेस पार्टी भी सर्व आदिवासी समाज के साथ है. उन्होंने ने कहा कि दिये समय पर अगर फरार आरोपी गिरफ्तार और मांग पूरी नहीं होती है, तो कांग्रेस  कार्यकर्ता भी आंदोलन करेंगे.

पुलिस कार्रवाई करने को मजबूर

उन्होंने ने कहा कि जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री एक आदिवासी हो और उसी के संभाग के एक आदिवासी युवक की हत्या हो जाती है, जिसे दबाने के लिए पुलिस पूरी ताकत झोंक देती है. इसके बावजूद सर्व आदिवासी समाज के द्वारा इस मामले को प्रमुखता से उठाया जाता है. जिसके बाद पुलिस कार्रवाई करने को मजबूर हो जाती है. इसके बाद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री इसमें अपने समय संवेदना व्यक्त नहीं करते हैं. यह बड़ी दुर्भाग्य की बात है.

Advertisement

परिजनों को दो करोड़ रुपए बतौर मुआवजा दें

पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने यह भी कहा कि मृतक के परिजनों को दो करोड़ रुपए बतौर मुआवजा व मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दे. इसका भी कांग्रेस पार्टी मांग पर अपनी सहमति देती है. उन्होंने ने कहा कि मृतक आदिवासी युवक को खोजने के बजाय प्रशासन उसकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करने की तैयारी करना प्रशासन को भी इस मामले में कटघरे में लाता है.पीड़ित पक्ष ने आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को आवेदन दिया था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Good News: अब छत्तीसगढ़ के इन अस्पतालों में WhatsApp पर मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट, कलेक्टर ने दिए जरूरी निर्देश

Advertisement

कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी

तो  वहीं, दूसरी ओर मां कुदरगढ़ी अल्युमिनियम प्लांट में 8 सितंबर को हुए दुर्घटना को लेकर भी जिला कांग्रेस कमेटी ने एक जांच कमेटी बनाई है, जो प्लांट में हुए भीषण हादसे की जांच करते हुए 3 दिन में अपनी रिपोर्ट जिला कांग्रेस कमेटी को देगी.  जिसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए रणनीति बनाई जाएगी. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने बताया कि जांच कमेटी पूर्व विधायक रामदेव राम के नेतृत्व में बनाई गई है, मजदूरों के परिजनों को शासन की तरफ से दो-दो करोड़ रुपए और प्लांट के तरफ से अलग आर्थिक मदद किए जाने की मांग की. 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Flood: नदी में आ गई अचानक बाढ़, तिनके की तरह बह गई लोगों से भरी कार, ऐसे बची जान 

एल्युमिनियम प्लांट में भीषण दुर्घटना पर खड़े हुए सवाल? BJP MLA मिंज ने खोल दी जिम्मेदारों की पोल