कोलकाता से बिलासपुर जाने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना से मची अफरा तफरी, सच्चाई आई सामने

Alliance Air Kolkata Bilaspur flight- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के बिलासा देवी केवट (Bilasa Devi Kevat Airport) हवाई अड्डा में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक फ्लाइट के अंदर बम की अफवाह फैली. फिर सामने आई सच्चाई...

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Alliance Air Kolkata Bilaspur flight- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के बिलासा देवी केवट (Bilasa Devi Kevat Airport) हवाई अड्डा में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक फ्लाइट के अंदर बम की अफवाह फैली. कोलकाता से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जा रही एलायंस एयर की फ्लाइट में गुरुवार को बम होने की सूचना मिली, हालांकि जिसे अधिकारियों द्वारा विमान की गहन तलाशी के बाद झूठा पाया गया. 

एलायंस एयर को दोपहर में सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से उनके पांच विमानों में "बम" होने की सूचना मिली. इनमें कोलकाता-बिलासपुर फ्लाइट भी शामिल थी और जब सूचना मिली तो विमान हवा में था. धमकी मिलने के बाद संबंधित अधिकारियों को तुरंत जानकारी दी गई. इस घटना से संबंधित सभी सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस तुरंत एक्शन में आईं और फ्लाइट की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाया गया.

बम निरोधक दस्ते ने की जांच

बिलासपुर में उतरने के बाद फ्लाइट को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज होते हुए नई दिल्ली के लिए रवाना होना था। एयरपोर्ट अथॉरिटी, बिलासपुर के निदेशक से बम की धमकी के बारे में सूचना मिलने के बाद आपातकालीन प्रोटोकॉल सक्रिय कर दिए गए. बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस की एक टीम तुरंत एयरपोर्ट पहुंच गई. 

दोपहर करीब 3:30 बजे विमान के बिलासा बाई केवटिन एयरपोर्ट बिलासपुर पर उतरने के बाद सभी 22 यात्रियों को उतार दिया गया और तकनीकी कर्मचारियों तथा बम निरोधक दस्ते द्वारा विमान की गहन जांच की गई.

Advertisement

तलाशी के बाद कुछ भी नहीं मिला

तलाशी पूरी होने के बाद, विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, बम की धमकी को अफवाह घोषित कर दिया गया और विमान प्रयागराज के बजाय सीधे नई दिल्ली के लिए रवाना हो गया.

क्या बोले एसपी? 

बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह ने कहा कि इस तरह की अफवाहें अक्सर समाज में भय का माहौल बनाने की कोशिश होती हैं, लेकिन पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही करती हैं. सुरक्षा व्यवस्था को प्राथमिकता देते हुए सभी यात्रियों और स्टाफ की सुरक्षा सुनिश्चित की जाती है. ऐसे मामलों में पुलिस द्वारा समय पर जांच और कार्रवाई बेहद जरूरी होती है ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके.

Advertisement

ये भी पढ़ें- बलरामपुर लूट कांड का पर्दाफाश करने वाले पुलिसवालों का सम्मान, मंत्री ने कह दी बड़ी बात

Topics mentioned in this article