विज्ञापन

CG News: छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले प्रिंसिपल पर एक्शन, ABVP और NSUI के विरोध के बाद चली गई कुर्सी

Government PG College: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक सरकारी पीजी कॉलेज (Chhattisgarh) में एक प्रिंसिपल पर उच्च शिक्षा विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है. छात्रा ने प्रिंसिपल छेड़छाड़ का आरोप लगया था. इस मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस की छात्र इकाइयों ने इसका विरोध किया था.जानें क्या था छेड़छाड़ का ये पूरा मामला.

CG News: छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले प्रिंसिपल पर एक्शन, ABVP और NSUI के विरोध के बाद चली गई कुर्सी
CG News: छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले प्रिंसिपल पर एक्शन, ABVP और NSUI के विरोध के बाद चली गई कुर्सी.

Government Larangsai PG College Ramanujganj Balrampur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले में पीजी कॉलोज की छात्रा से छेड़छाड़ करना कॉलेज के प्रिंसिपल को भारी पड़ गया. आखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और  भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की छात्र शाखा (NSUI) के विरोध के  बाद उच्च शिक्षा विभाग ने  एक्शन लिया है. खबर दिखाने के बाद रायपुर उच्च शिक्षा विभाग ने एक्शन लेते हुए प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की है.कॉलेज प्रिंसिपल को पद से हटा दिया गया.ये मामला शासकीय लरंगसाय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय रामानुजगंज का है.

छात्रा ने प्रिंसिपल पर लगाए थे ये आरोप

छात्रा ने अपने ही कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राम भजन सोनवानी के खिलाफ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में प्रभारी प्राचार्य पर आरोप लगाया है कि कुछ दिन पूर्व में जब पीड़ित छात्रा अपनी सहेली के साथ एक आवेदन पत्र लेकर प्रिंसिपल के कक्ष में गई थी. आवेदन पर हस्ताक्षर करने के लिए निवेदन कर रही थी. तब प्रिंसिपल के द्वारा बोला गया कि मैं आवेदन नहीं बल्कि तुम्हें ही देख रहा हूं. आवेदन लेकर तुम मेरे कमरे में आना, तुम्हारा काम मैं कर दूंगा. प्रिंसिपल के इस बर्ताव से छात्रा काफी हद तक डर गई .ये बात परिजनों को भी बताई.

महीनों बाद हुई कार्रवाई

इस मामले में कार्रवाई से संबंधित उच्च शिक्षा विभाग एक महत्वपूर्ण पत्र.

इस मामले में कार्रवाई से संबंधित उच्च शिक्षा विभाग एक महत्वपूर्ण पत्र.

शासकीय लरंगसाय अग्रणी महाविद्यालय रामानुजगंज के प्रिंसिपल डॉ. राम भजन सोनवानी के खिलाफ थाने में अपराध पंजीबद्ध करने के बाद गिरफ्तारी में देरी को लेकर कॉलेज के छात्र-छात्राएं ने कई महीने विरोध किया था. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं के द्वारा विरोध प्रदर्शन करते हुए कॉलेज का घेराव कर प्रिंसिपल की गिरफ्तारी की मांग की गई थी. इतना ही नहीं पुलिस की सुस्त कार्यशैली को लेकर एनएसयूआई (NSUI) के प्रदेश महासचिव के नेतृत्व में पुतला दहन भी किया गया.

ये भी पढ़ें- टीकाकरण के बाद दो नवजात ने तोड़ा दम, ऑब्जर्वेशन में रखे गए 5 मासूम, दहशत में आए लोग!

जांच की जा रही

संघर्षपूर्ण विरोध के बाद रायपुर उच्च शिक्षा विभाग ने यह कार्रवाई की. प्रभारी प्राचार्य सुनवानी को पद से हटा दिया गया. मामले में छात्रा के शिकायत के बाद रामानुजगंज पुलिस के द्वारा प्रभारी प्राचार्य डॉ. राम भजन सोनवानी के खिलाफ बीएनएस की धाराओं के तहत केस दर्ज करके जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Big Update: पर्चा बांटकर छतरपुर कोतवाली थाने पर पथराव के लिए बुलाई गई थी भीड़, NDTV के हाथ लगा सबूत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh के इस जिले में नगर पंचायत बनाए जाने का ग्रामीण कर रहे विरोध, बोले-नहीं मिल रहा मनरेगा का लाभ
CG News: छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले प्रिंसिपल पर एक्शन, ABVP और NSUI के विरोध के बाद चली गई कुर्सी
ACB District Dirty drain water coming out of city is being released into Hasiya and Hasdev river
Next Article
छत्तीसगढ़ में हसदेव और हसिया नदी के वजूद पर 'खतरा'! बचाव के लिए क्यों नहीं हो रहा कोई काम?
Close