न्यूवोको के न्यू विस्टा सीमेंट प्लांट रिसदा में हादसा, मजदूर की मौत के बाद मचा बवाल, जानिए मामला

Accident in Nuvoco New Vista Cement Plant Risda: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में बड़ा हादसा हो गया है.यहां न्यूवोको के न्यू विस्टा सीमेंट प्लांट रिसदा में बायक्लोन गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Accident in Nuvoco New Vista Cement Plant Risda: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार स्थित न्यूवोको के न्यू विस्टा सीमेंट प्लांट में एक मजदूर की हादसे में मौत हो गई. हादसे के बाद मजदूरों ने प्लांट परिसर में बवाल मचाते हुए काम बंद कर दिया और हड़ताल पर बैठ गए हैं. हालांकि सीमेंट प्लांट और मृतक के परिवार के बीच बातचीत का दौर जारी है. वहीं पुलिस मर्ग कायम कर घटना की प्राथमिक जांच शुरू कर दी है.

न्यू विस्टा सीमेंट प्लांट में एक मजदूर की मौत

बता दें कि बलौदा बाजार के ग्राम रिसदा में स्थित नुवोको के न्यू विस्टा सीमेंट प्लांट में बीती रात हादसा हो गया. इस हादसे में सोनाडीह निवासी पोषण यादव (26 वर्ष) की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे के बाद सीमेंट प्लांट प्रबंधन ने देर रात मजदूर को अस्पताल लाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मजदूर की मौत की जानकारी मिलते ही साथी मजदूर और अन्य कर्मचारियों ने प्लांट में हड़ताल कर दिया और सीमेंट संयंत्र प्रबंधन के ऊपर सुरक्षा मानकों को लेकर सवाल उठाते हुए मजदूरों की जान से खिलवाड़ करने का गंभीर आरोप लगाया. 

मौत के बाद प्लांट में काम कर रहे मजदूरों ने मचाया बवाल

सीमेंट संयंत्र के मुख्य द्वार पर सभी मजदूर धरना पर बैठ गए हैं. बताया जा रहा है कि मृतक की 2 साल पहले शादी हुई थी और वो दो दिन पहले ही सीमेंट प्लांट में काम करने आया था, जो वर्तमान में चल रहे शटडाउन में काम कर रहा था. मजदूर की मौत बायक्लोन में काम करने के दौरान हुए हादसे के कारण हुआ. 

यह घटना क्यों और कैसे हुई इस मामले में अभी तक कंपनी प्रबंधन के तरफ से किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है. कंपनी के एचआर हेड  संजय सुथार से उनके मोबाइल नंबर पर जब बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने किसी भी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया. उन्होंने मीटिंग में होने का हवाला देते हुए जानकारी नहीं दी.

Advertisement

पुलिस ने दर्ज किया FIR

बताया जा रहा है कि सीमेंट प्लांट में बायक्लोन जाम था और मजदूर उसी में काम कर रहा था, इसी दौरान बायक्लोन मजदूर के ऊपर गिर गया, जिसमें उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज किया है. हालांकि शव का पोस्टमार्टम अब तक नहीं हुआ है. परिजनों और सीमेंट प्लांट के बीच चल रही बैठक के बाद इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़े: Viral Video: इंदौर पुलिस ने ऐसा क्या किया जिसकी चारों ओर हो रही चर्चा, जानें पूरा मामला