विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

कच्चे तेल की कीमत में उछाल, देखें MP-Chhattisgarh में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव?

Petrol Diesel Price: बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए हैं. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव हो गया है.

Read Time: 2 min
कच्चे तेल की कीमत में उछाल, देखें MP-Chhattisgarh में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव?
बुधवार को MP-Chhattisgarh के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव हो गया है.
भोपाल/रायपुर:

देश में हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम सुबह 6 बजे अपडेट किए जाते हैं. बुधवार यानी 13 सितंबर को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव हुआ है. इसमें भोपाल, ग्वालियर जैसे कई शहरों के नाम शामिल हैं. वहीं कच्चे तेल की कीमत की बात करें तो आज इसमें भी उछाल दर्ज की गई है.

पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम जानें

मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में थोड़ा बदलाव हुआ है. प्रदेश में पेट्रोल 06 पैसे महंगा होकर 109.69 रुपये और डीजल 01 पैसे सस्ता होकर 94.83 रुपये पर प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो प्रदेश में पेट्रोल 03 पैसे महंगा होकर 103.54 रुपये और डीजल 01 पैसे सस्ता होकर 96.70 रुपये पर प्रति लीटर बिक रहा है.  

पेट्रोल

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के क्या रेट हैं यहां देखें.

छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के क्या हैं रेट ?

रायपुर में पेट्रोल 102.58 रुपये, बिलासपुर  में 102.67 रुपये और दुर्ग में 102.71 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि बस्तर में पेट्रोल की कीमत 105.29 रुपए प्रति लीटर है. डीजल की रेट की बात करें तो रायपुर में  95.44 रुपये है. दुर्ग में 95.69 रुपये, बस्तर में 98.23 रुपये और बिलासपुर में 88.13 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में हरे निशान पर ऑयल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल और डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल दोनों हरे निशान पर कारोबार कर रहा है. डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल के दाम में 0.08 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई और यह 88.91 डॉलर प्रति बैरल पर है.अगर ब्रेंट क्रूड  की बात करें तो इसके दाम में 0.4 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है और 92.10 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. 

ये भी पढ़े: कोरबा में नवीन शासकीय महाविद्यालय का उद्घाटन, भेंट मुलाकात कार्यक्रम में CM बघेल ने की थी घोषणा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close