विज्ञापन
Story ProgressBack

Petrol Diesel Price: चुनाव से पहले जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें, जानिए अपने शहर का भाव

Madhya Pradesh Petrol Diesel Price: मध्य प्रदेश में पेट्रोल औसतन 109.71 रुपए प्रति लीटर है. वहीं, एक लीटर डीजल के लिए औसतन 94.89 रुपए चुकाने पड़ेंगे. वहीं, अगर बात छत्तीसगढ़ की करें तो यहां भी तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पूरे छत्तीसगढ़ में पेट्रोल औसतन 103.74 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं, डीजल औसतन 94.89 रुपए प्रति लीटर है.

Read Time: 3 min
Petrol Diesel Price: चुनाव से पहले जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें, जानिए अपने शहर का भाव

Petrol Diesel Price Today: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को एक बार फिर तेल की कीमतें स्थिर रहीं. यानी बुधवार को भी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में कोई खास बदलाव नहीं किया गया.

मध्य प्रदेश में पेट्रोल औसतन 109.71 रुपए प्रति लीटर है. वहीं, एक लीटर डीजल के लिए औसतन 94.89 रुपए चुकाने पड़ेंगे. वहीं, अगर बात छत्तीसगढ़ की करें तो यहां भी तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पूरे छत्तीसगढ़ में पेट्रोल औसतन 103.74 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं, डीजल औसतन 94.89 रुपए प्रति लीटर है.

Latest and Breaking News on NDTV

पिछले महीने भी नहीं बढ़ी थी कीमतें

मध्य प्रदेश में पेट्रोल औसतन 109.71 रुपए प्रति लीटर है, यानी यहां 14 नवंबर के बाद से कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं हुआ है. मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 31 अक्टूबर को औसतन 109.70 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, यानी महीने में पेट्रोल की कीमत में मात्र 0.01 प्रतिशत वृद्धि हुई थी. वहीं, अगर डीजल की बात करें तो मध्य प्रदेश में डीजल की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. मध्य प्रदेश में मंगलवार की तरह बुधवार को भी डीजल का कारोबार औसतन 94.89 रुपये पर हो रहा है. इससे पहले पिछले महीने 31 अक्टूबर को डीजल औसतन 94.88 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.01 प्रतिशत की मामूली को दर्शाता है.


ये भी पढ़ें-इंदौर में पीएम मोदी का रोड शो, समर्थकों ने बरसाए फूल, देवी अहिल्या प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
 

एमपी के मुकाबले छत्तीसगढ़ में सस्ता है पेट्रोल

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल का कारोबार औसतन 103.74 रुपये पर हो रहा है. यहां पेट्रोल की कीमत में 12 नवंबर के बाद से  कोई बदलाव नहीं हुआ है. छत्तीसगढ़ में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने यानी 31 अक्टूबर को औसतन 103.70 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थी, जो महीने में 0.03 प्रतिशत की मामूली बढ़ोतरी को दिखाता है. वहीं, छत्तीसगढ़ में डीजल की कीमत 96.69 रुपये प्रति लीटर है. छत्तीसगढ़ में डीजल की कीमत में पिछले 10 दिनों के दौरान कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. इस दौरान डीजल की कीमत  ₹96.66 और  ₹96.72 के बीच हो रहा है. 

ये भी पढ़ें-बालाघाट में भगवंत मान : 'कांग्रेस-BJP धर्म-जाति की बात करते हैं, लेकिन "AAP" स्कूल-अस्पताल की बात करती है'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close