विज्ञापन
Story ProgressBack

बदनावर में अमित शाह का चुनावी वार, 'दीपावली के बाद परिवारवाद का बीज बोने वाली कांग्रेस एमपी से होगी साफ'

MP Election : केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा "बंटाधार के शासन काल में मध्य प्रदेश का आदिवासी, दलित, पिछड़ा वर्ग सभी विकास के लिए तरस गए थे. लेकिन इन 18 वर्षों में भाजपा ने ढेर सारे बदलाव करने का काम किया है. मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से बेमिसाल राज्य बनाने का काम भाजपा की सरकार ने किया है.

Read Time: 3 min
बदनावर में अमित शाह का चुनावी वार, 'दीपावली के बाद परिवारवाद का बीज बोने वाली कांग्रेस एमपी से होगी साफ'

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से लेकर गृह मंत्री अमित शाह समेत मोदी कैबिनेट के कई मंत्री विधान सभा चुनाव (Assembly Election 2023) को लेकर मध्यप्रदेश का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के इन्हीं दिग्गज नेताओं में से एकअमित शाह (Home Minister Amit Shah in Manawar) ने आज प्रदेश के बदनावर में चुनावी सभा (Public Meeting) को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) पार्टी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर तंज कसा. आइए जानते हैं अमित शाह ने क्या कुछ कहा? 

दिवाली के बाद कांग्रेस पार्टी का सफाया हो जाएगा : अमित शाह

बदनावर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा "मैं आप सभी मध्य प्रदेश के निवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. मैं आशा करता हूं कि दीपावली के बाद देश भर में परिवारवाद और भ्रष्टाचार का बीज बोने वाली कांग्रेस का मध्य प्रदेश से सफाया हो जाएगा."

अमित शाह ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा "आने वाले 5 साल तक मध्य प्रदेश और 2024 से 2029 तक भारत की कमान राहुल बाबा की कांग्रेस के हाथ में रहेगी या नरेन्द्र मोदी जी की भाजपा के हाथ में रहेगी, ये आपको तय करना है."

उन्होंने कहा "कांग्रेस के नेता राजनीति में अपने बेटों को मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनाने के लिए हैं. जबकि भारतीय जनता पार्टी राजनीति में गरीब का कल्याण करके भारत को दुनिया में समृद्ध बनाने के लिए है."

बीजेपी के काम गिनाए

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा "बंटाधार के शासन काल में मध्य प्रदेश का आदिवासी, दलित, पिछड़ा वर्ग सभी विकास के लिए तरस गए थे. लेकिन इन 18 वर्षों में भाजपा ने ढेर सारे बदलाव करने का काम किया है. मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से बेमिसाल राज्य बनाने का काम भाजपा की सरकार ने किया है.

मनावर की बातों को बदनावर में भी दोहराया

इस सभा के पहले अमित शाह की मनावर में भी सभा थी जो बातें उन्होंने वहां कहीं थी उनमें से कुछ बाताें को उन्होंने यहां भी दोहराते हुए कहा "इस साल मध्य प्रदेश में एक नहीं, बल्कि 3 दिवाली मनेगी. पहली- दिवाली के त्योहार पर,  दूसरी- मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर और तीसरी- जब 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी." 

इसके अलावा उन्होंने कहा "तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा! कांग्रेस पार्टी में भी तीन परिवार हैं-एक कमलनाथ का, वो नकुलनाथ को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. दूसरा दिग्विजय सिंह का, वो भी अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. तीसरा सोनिया गांधी, वो राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं."

यह भी पढ़ें : MP Election : मनावर में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, कहा- इस बार मध्य प्रदेश 3 दीपावली मनाएगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close