विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : मनावर में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, कहा- इस बार मध्य प्रदेश 3 दीपावली मनाएगा

MP Election 2023 : मनावर में अमित शाह ने कहा "कांग्रेस ने हमेशा भारतीय संस्कृति का अपमान किया है. मोदी जी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त किया, महाकाल लोक बनाया, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनाया, बाबा केदार धाम और मां विंध्यवासिनी के तीर्थ क्षेत्र बनाएं, करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनाया, कश्मीर में मां शारदा पीठ की फिर से पुनः प्रतिष्ठा की और नए संसद भवन में सेंगोल लगाकर भारतीय संस्कृति का सम्मान करने का काम किया."

Read Time: 4 min
MP Election : मनावर में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, कहा- इस बार मध्य प्रदेश 3 दीपावली मनाएगा

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : विधान सभा चुनाव (Assembly Election 2023) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्टार प्रचारक (Star Campaigner) पूरे दमखम से जुटे हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से लेकर गृह मंत्री अमित शाह समेत मोदी कैबिनेट के कई मंत्री मध्यप्रदेश का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं. इसी सिलसिले में आज प्रदेश के मनावर में अमित शाह (Home Minister Amit Shah in Manawar) ने चुनावी सभा (Public Meeting) को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जहां अपनी पार्टी की उब्लधियों को गिनाया वहीं कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधने से भी नहीं चूके. आइए जानते हैं अमित शाह ने क्या कुछ कहा? 

एमपी मनाएगा तीन दीपावली

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा "इस बार मध्य प्रदेश 3 दीपावली मनाएगा. एक दीपावली कल मनाएंगे, दूसरी 3 दिसंबर को यहां भाजपा सरकार (BJP Government) बनने के बाद और तीसरी दीपावली आपको 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir) के बाद मनानी है." 

कांग्रेस ने हमेशा भारतीय संस्कृति का किया अपमान : अमित शाह

मनावर में अमित शाह ने कहा "कांग्रेस ने हमेशा भारतीय संस्कृति का अपमान किया है. मोदी जी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त किया, महाकाल लोक बनाया, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनाया, बाबा केदार धाम और मां विंध्यवासिनी के तीर्थ क्षेत्र बनाएं, करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनाया, कश्मीर में मां शारदा पीठ की फिर से पुनः प्रतिष्ठा की और नए संसद भवन में सेंगोल लगाकर भारतीय संस्कृति का सम्मान करने का काम किया."

अमित ने कहा "एक ओर मोदी जी देश भर के सभी सांस्कृतिक स्थानों को पुनर्जीवित कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस राजा भोज के नाम पर चलने वाली मेट्रो का विरोध करती है, सागर में संत रविदास के मंदिर का विरोध करती है और तो और मां नर्मदा के जयकारे से भी उन्हें तकलीफ है."

सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा "कमलनाथ जी को कांग्रेस ने यहां अपना नेता बनाया है. लेकिन वो आपके भले के लिए काम नहीं करेंगे. क्योंकि उनके मन में है नकुलनाथ को मुख्यमंत्री बनाना और सोनिया गांधी जी के मन में है, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना.जो अपने बेटे-बेटियों के लिए काम करते हैं वो देश और प्रदेश का कभी भला नहीं कर सकते."

तीन तिगाडा, काम बिगाड़ा : अमित शाह

अमित शाह आगे कहते हैं कि "मध्य प्रदेश में 3 परिवार है - कमलनाथ जी का, बंटाधार दिग्विजय जी का, तीसरा है राहुल और सोनिया गांधी का गांधी परिवार. हमारे यहां कहा जाता है कि तीन तिगाडा, काम बिगाड़ा. यहां आदेश गांधी परिवार का चलता है, निर्देश कमलनाथ जी का चलता है और गलती होने पर चांटा दिग्विजय सिंह को लगा देते हैं. ये कपड़ा फाड़ राजनीति मध्य प्रदेश का भला नहीं कर सकती."

दलित आदिवासी मुद्दे पर बात रखते हुए अमित शाह ने कहा "कांग्रेस दलित और आदिवासी विरोधी है. ये इतने साल सत्ता में रहे, लेकिन इन्होंने कभी भी किसी ट्राइबल को राष्ट्रपति नहीं बनाया. मोदी जी ने उड़ीसा की गरीब घर की ट्राइबल बेटी द्रौपदी मुर्मू जी को महामहिम राष्ट्रपति बनाकर, देश भर के आदिवासियों का सम्मान बढ़ाया." 

यह भी पढ़ें : MP Election : BJP में मची भगदड़ पर नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह का तंज, कहा- लुट चुकी है मोदी की दुकान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close