विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

MP Election 2023 : कांग्रेस के कपड़े फाड़ो विवाद में सिंधिया की एंट्री बोले - जब अभी यह हाल है तो बाद में क्या होगा?

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि वचन पत्र में वचन बढ़ते जा रहे हैं लेकिन ये पूरे नहीं होते. इसमें गहरी खाई है. कांग्रेस में नकारात्मकता है.

Read Time: 4 min
MP Election 2023 : कांग्रेस के कपड़े फाड़ो विवाद में सिंधिया की एंट्री बोले - जब अभी यह हाल है तो बाद में क्या होगा?
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : कांग्रेस में टिकट वितरण (Congress Party Ticket Distribution) को लेकर असंतोष उभर रहा है. एक मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तो दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ने तक की बात कह दी है. इस मामले को लेकर चल रहे संवाद में अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) की भी एंट्री हो गई है. ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि अगर दो लोगों के बीच चर्चा की स्थिति अभी ही यह है तो प्रदेश की सत्ता इनके हाथ आ जाने के बाद जनता की हालत क्या होगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है?

सिंधिया ने क्या टिप्पणी की?

केंद्रीय मंत्री सिंधिया आज ग्वालियर पहुंचे. इस दौरान एयरपोर्ट पर मीडिया ने जब उनसे कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच एक मंच पर कपड़े फाड़ने को लेकर हुए संवाद के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि अगर दो लोगों के बीच इस स्थिति पर चर्चा हो रही है तो सोचिए अगर इनके हाथ में शासन आ जाए तो जनता का क्या हाल होगा?

ग्वालियर दक्षिण से विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर सिंधिया ने सीधे कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सोच यही है कि जो संगठन तय करता है, हर कार्यकर्ता को उसी के अनुसार काम करना होता है.

सिंधिया ने कहा पिछले तीन-चार महीने में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद विवेक शेजवलकर के साथ ही एक-एक कार्यकर्ता पूरे लगन से लगा हुआ है. इसी लगन से हमें आगे भी काम करना है. सिंधिया ने कहा कि मैं आज अलग-अलग विधानसभाओं में शुरू होने जा रहे हैं विधानसभा सम्मेलन में शामिल होने आया हूं. पिछले दौरे के दौरान मैंने भितरवार और चंदेरी क्षेत्र का दौरा किया था आज अन्य क्षेत्रों में मेरा दौरा रहेगा.

कांग्रेस में रहती है नकारात्मकता

कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची आने के बाद कांग्रेस नेताओं के बीच मचे घमासान पर सिंधिया ने कहा कि यह उनका काम है कि हर चीज को पकड़-पकड़ कर फाड़े. लेकिन मेरी सोच हमेशा सकारात्मक रही है इसलिए वह अपना काम देखें और हम अपना काम देख रहे हैं.

नकारात्मकता कांग्रेस में ही देखने को मिलती है इसलिए मेरा सोचना है कि जो समय हमें पृथ्वी पर मिला है उसका सदुपयोग लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में किया जाए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बताए रास्ते पर देश को विकास और प्रगति पथ पर आगे ले जा सकें. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय विमानन मंत्री

वचन पत्र का हाल 15 माह की सरकार में देख चुके हैं

कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए गए वचन पत्र (Congress Vachan Patra) पर सिंधिया ने कहा कि वचन पत्र में बड़ी गहरी खाई है. कांग्रेस की वचन की लिस्ट लगातार लंबी होती जा रही, लेकिन वह कभी पूरी नहीं होती. मेनिफेस्टो बनाना और लुभावने मुद्दों को उसमें डालना आसान है लेकिन वचन निभाने कठिन हैं. सब जानते ही हैं कि 15 महीने के शासनकाल में उन्होंने मध्य प्रदेश की स्थिति चौपट कर दी थी.

मोदी के स्वागत को हर कोई आतुर

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 अक्टूबर को ग्वालियर में होने वाले दौरे को लेकर कहा है कि हमारा सौभाग्य है कि सिंधिया स्कूल के 125वीं वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना कीमती समय निकालकर यहां आ रहे हैं. संस्था से जुड़े सभी गणमान्य लोग और पूरा ग्वालियर प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए उत्साहित है. सिंधिया स्कूल आज देश में महत्वपूर्ण स्तंभ के रूप में उभरा है और ग्वालियर का नाम देशभर में रोशन कर रहा है.

यह भी पढ़ें : MP Election: छतरपुर में दो प्रत्याशियों ने बिना अनुमति के आयोजित की सभा, पुलिस ने दर्ज की FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close