विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

Dhar News : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का तंज- मध्य प्रदेश में राजा-महाराजा बिक गए आदिवासी नहीं

दिग्विजय सिंह ने कहा प्रदेश में सरकारी ठेकों में कमिशन का खेल चल रहा है. कमीशनबाजी का मामला कोर्ट (Court) तक पहुंच गया है. इसके बावजूद भी मध्य प्रदेश के सभी मंत्री और उनके विभाग कमीशन के बगैर काम नहीं कर रहे हैं.

Read Time: 4 min
Dhar News : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का तंज-  मध्य प्रदेश में राजा-महाराजा बिक गए आदिवासी नहीं
मोहनखेड़ा / धार:

Madhya Pradesh News : धार जिले के प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल मोहनखेड़ा (Mohankheda Jain Tirth Dhar) में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Congress Leader Digvijay Singh) ने इंदौर संभाग (Indore Division) के जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता (Press Conference)  को भी संबोधित किया.

प्रियंका गांधी के दौरे की तैयार हुई रणनीति

बता दें कि 5 अक्टूबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) मालवा-निमाड़ अंचल में चुनावी शंखनाद करने राजगढ़ मोहनखेड़ा (Mohankheda) आ रही हैं. जहां जन सभा और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. इसी की तैयारीयों का जायजा लेने पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के विधायकों, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रियंका गांधी के आगमन को लेकर रणनीति तैयार की. दिग्विजय सिंह ने इस अवसर पर प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया.
      

पत्रकारों से चर्चा करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में 50% कमिशन वाली बीजेपी सरकार से जनता का मोह भंग हो चुका है. प्रदेश में सरकारी ठेकों में कमिशन का खेल चल रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि यह कमीशनबाजी का मामला कोर्ट (Court) तक पहुंच गया है. इसके बावजूद भी प्रदेश के सभी मंत्री और उनके विभाग कमीशन के बगैर काम नहीं कर रहे हैं. ठेकेदारों का बकाया पैसा सिर्फ इसलिए रोक दिया गया कि उन्हें 50% तक कमीशन (50% Commission) दिया जाए.

यह भी पढ़ें : Bhopal: भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी छह लोग सुरक्षित

एक को छोड़कर कोई भी आदिवासी नेता नहीं बिका

एक प्रश्न के जवाब में दिग्विजय सिंह ने बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश में राजा-महाराजा बिक गए, लेकिन हमारे आदिवासी नहीं बिके. इन्हें खरीदने के लिए भाजपा सरकार (BJP Government) की तरफ से 25 से 40 करोड़ रुपए तक का ऑफर दिया गया था, लेकिन बिसाहू लाल साहू (Bisahulal Sahu ) एक मात्र ऐसे आदिवासी नेता (Tribal Leader) हैं जो बिक गए, जबकि सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल जैसे पक्के आदिवासी कांग्रेसी कार्यकर्ता (Tribal Congress Workers) ना कभी बिके हैं और ना बिकेंगे.

कांग्रेस सब की सोच से कहीं ज्यादा सीटें हासिल करेगी

दिग्विजय सिंह ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर दिखाए जाने वाले ओपिनियन पोल (Opinion Poll) में नेक टू नेक बताया जा रहा है, आपने देखा होगा कि पहले सभी टीवी चैनलों  कांग्रेस की बढ़त बताई जा रही थी लेकिन अब दबाव वश बेचारे टीवी वाले मजबूर होकर बराबर की टक्कर बता रहे हैं लेकिन प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly election 2023) में इस बार कांग्रेस सब की सोच से कहीं ज्यादा सीटें हासिल करेगी और अपनी सरकार बनाएगी.

यह भी पढ़ें : Ujjain News : 56 वर्षीय फूफा ने 16 साल की भतीजी को बनाया हवस का शिकार, अपहरण और रेप के मामले में गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close