विज्ञापन
Story ProgressBack

तीन राज्यों में कांग्रेस की गारंटी पर भारी पड़ी 'मोदी की गारंटी', इन BJP नेताओं ने कहा "थैंक यू मोदी जी"

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा "भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व का पूरे देश की राजनीति में डंका बज रहा है... मध्य प्रदेश में हमारी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ फिर वापस आ रही है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कमल खिल गया है... कमल खिलने का मतलब है सुशासन और विकास की गांरटी..."

Read Time: 7 min
तीन राज्यों में कांग्रेस की गारंटी पर भारी पड़ी 'मोदी की गारंटी', इन BJP नेताओं ने कहा

Assembly Election Results 2023 : देश में पांच राज्यों को विधानसभा चुनाव हाल ही में संपन्न हुए थे, जिनके परिणाम आज आ रहे हैं. दोपहर दो बजे तक राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती नजर आ रही है. इसके साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस ने तीनों ही राज्यों में जो वचन और गारंटी दी थी, वह वोटर्स को ज्यादा लुभा नहीं पायी. वहीं इसके उलट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सभाओं और रैली में 'मोदी की गारंटी' भी दी थी, जिस पर मतदाताओं ने ज्यादा भरोसा दिखाया. यह बात बीजेपी के दिग्गज नेता भी कह रहे हैं. सीएम से लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष तक सभी पीएम का आभार जता रहे हैं. आइए देखते हैं कौन से नेता ने किस अंदाज में 'धन्यवाद मोदी जी' कहा.

PM मोदी की गारंटी पर जनता ने भरोसा दिखाया : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर जनता ने जो भरोसा दिखाया है, भाजपा के कार्यकर्ता होने के नाते हम जनता के प्रति कृतज्ञता का भाव रखते हैं... गांधी परिवार ने जिस प्रकार की अभद्र टिप्पणियां प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर की, जिस प्रकार का कटाक्ष विपक्ष के नेताओं ने पीएम मोदी पर किया वो कटाक्ष गांधी परिवार को महंगा पड़ा है... "

प्रधानमंत्री ने जिस प्रकार से पूरे चुनाव में परिश्रम किया, उसका परिणाम : सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "प्रधानमंत्री ने जिस प्रकार से पूरे चुनाव में परिश्रम किया है, लोगों का जो बंधन उनके साथ है वो केवल व्यक्तिगत रूप में नहीं बल्कि एक विचार जनमास में उनके प्रति बन गया है और सभी कार्यकर्ताओं ने अधिक मेहनत की है. जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार बन रही है उन्हें मैं बधाई देता हूं. ये वहां की राज्यों की कड़ी मेहनत है...इससे एक बात सिद्ध हो गई है कि लोकसभा के चुनाव में बीजेपी 3/4 बहुमत से जीतने जा रही है.."

कांग्रेस की गारंटियां फेल हो गईं : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "यह जीत खास है. देश को प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास है... इन चुनावों में यह स्पष्ट तौर पर उभरा है कि लोग डबल इंजन की सरकार चाहते हैं , मोदी जी के विकास और गरीब कल्याण में विश्वास रखते हैं...कांग्रेस की गारंटियां फेल हो गईं...भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर वापस मुहर लगी है... विपक्ष ने जितना कीचड़ उछाला, उतना ही मोदी जी निखर कर आए, उतना ही कमल खिला है..."

भाजपा सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा, "बहुत ही खुशी हो रही है कि हम (भाजपा) तीनों राज्यों में जीत चुके हैं."

मोदी हैं तो मुमकिन है : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "...भारत के 4 राज्यों की जनता ने फिर एक बार अपना आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है. ये सामान्य विजय नहीं है. मध्य प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक बढ़त हुई है... प्रधानमंत्री मोदी हैं तो मुमकिन है, देश का हर युवा, देश की हर महिला, देश का हर गरीब आज इस बात से सहमत हो चुका है."

PM मोदी के मन में मध्य प्रदेश : CM शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "भाजपा को फिर से प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है. मध्य प्रदेश के मन में प्रधानमंत्री मोदी हैं और PM मोदी के मन में मध्य प्रदेश है... केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जो रणनीति बनाई ये उसका परिणाम है,  हमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का मार्गदर्शन मिला... PM मोदी का आशीर्वाद सदैव मध्य प्रदेश को मिला... इतने वर्षों में मध्य प्रदेश सरकार ने कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं छोड़ा जिसमें बेहतर काम न किया हो... मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं... "

प्रधानमंत्री मोदी की गांरटी जनता को मिलने वाली है : छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, "कांग्रेस के कुशासन का अंत होने वाला है. कमल खिलने वाला है. छ्त्तीसगढ़ खुशहाली और तरक्की की ओर आगे बढ़ने वाला है. प्रधानमंत्री मोदी की गांरटी जनता को मिलने वाली है...यह रुझान ही परिणाम में बदलने वाला है और इससे अधिक सीटें भाजपा को मिलने वाली हैं..."

PM मोदी वो नाम है जो देश को एक धागे में बांधता : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, "पिछले कई वर्षों से प्रधानमंत्री मोदी ने जो भी नई पहल की उसमें वोट की राजनीति से ऊपर उठकर फैसला लोगों के विवेक पर छोड़ दिया... हमने सुविधा भी दी, सम्मान भी दिया, सुरक्षा भी दी, स्वच्छता भी दी, स्वास्थ्य भी दिया. इस चुनाव से एक बार फिर साबित हो गया कि PM मोदी वो नाम है जो देश को एक धागे में बांधता है."

कमल खिलने का मतलब है सुशासन और विकास की गांरटी : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व का पूरे देश की राजनीति में डंका बज रहा है...आज पूरे आत्मविश्वास से हम कह सकते हैं कि भारत के मन में मोदी जी हैं और मोदी जी के मन में भारत है...मध्य प्रदेश में हमारी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ फिर वापस आ रही है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कमल खिल गया है... कमल खिलने का मतलब है सुशासन और विकास की गांरटी..."

यह भी पढ़ें : MP Assembly Elections Results : बीजेपी को बढ़त, CM शिवराज ने किसका जताया आभार? सिंधिया ने बद्दुआ का किया स्वागत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close