विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2023

निजी सहायक पदों पर नौकरी का मौका, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Sarkari Naukri 2023: सरकारी नौकरी की तलाश है तो बैचलर डिग्री कर चुके युवा कनिष्ठ निजी सहायक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 

Read Time: 3 min
निजी सहायक पदों पर नौकरी का मौका, आवेदन प्रक्रिया शुरू
Sarkari Naukri 2023: निजी सहायक पदों पर नौकरी का मौका
नई दिल्ली:

Rajasthan HC Recruitment 2023: राजस्थान हाईकोर्ट ने भर्ती निकाली है. राजस्थान हाईकोर्ट ने कनिष्ठ निजी सहायक (अंग्रेजी) के रिक्त पदों पर भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये सीधी भर्ती हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को दो साल की अवधि तक 23, 700 रुपये प्रतिमाह सैलरी मिलेगी. परिवीक्ष काल के पूरा करने पर पे-मैट्रिक्स लेवल संख्या ले-10 के अनुसार पे-स्केल रुपये 33, 800 -1,06,700 रुपये मिलेगा. 

Rajasthan HC Recruitment 2023: नोटिफिकेशन

Rajasthan HC Recruitment 2023:  आयु सीमा

1 जनवरी 2024 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट दी गई है.

Rajasthan HC Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता

किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए या इस उद्देश्य के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए और कंप्यूटर का बुनियादी ज्ञान होना चाहिए.

MPESB Patwari Bharti 2023: मुख्यमंत्री ने कर्मचारी चयन मंडल की भर्ती परीक्षा के आधार पर की गईं नियुक्तियों पर लगाई रोक

Rajasthan HC Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग / ईबीसी (क्रीमी लेयर) / ओबीसी (क्रीमी लेयर) / अन्य राज्य के आवेदकों को 700 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) / ओबीसी (नॉन-) के लिए 550 रुपये शुल्क लागू है. क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार.  एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के आवेदकों को 450 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. 

Banking Jobs: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर के 1000 पद, अप्लाई करने के लिए बचे हैं केवल दो दिन 

Rajasthan HC Recruitment 2023: आवेदन प्रक्रिया 

इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाएं.

MPESB Recruitment 2023: 7000 से ज्यादा पदों पर MP पुलिस में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास हैं तो बिना देरी अप्लाई करें, सैलेरी मिलेगी 62,000 हजार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close