विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

CG Bijli Vibhag Bharti 2023: छत्तीसगढ़ बिजली विभाग में 429 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर जनरेशन कंपनी लिमिटेड ने 429 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं. 

Read Time: 4 min
CG Bijli Vibhag Bharti 2023: छत्तीसगढ़ बिजली विभाग में 429 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू
CG Bijli Vibhag Bharti 2023: छत्तीसगढ़ बिजली विभाग में 429 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू
नई दिल्ली:

CSPGCL Recruitment 2023: बेरोजगार हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर हैं. छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल, रायपुर (व्यापम) ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन जारी कर यह बताया हैं कि छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (CGPDCL) के सहायक अभियंता (इलेक्ट्रिकल) और कनिष्ठ अभियंता (इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/सिविल/इलेक्ट्रॉनिक्स) ने 429 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू कर दी गई है. छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासी प्रतिबागियों से किसी भी प्रकार की परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा. 

CSPGCL Recruitment 2023: नोटिफिकेशन

CSPGCL Recruitment 2023: रिक्तियों का विवरण

ये भर्तियां सहायक अभियंता (इलेक्ट्रिकल) और कनिष्ठ अभियंता (Junior Engineer) (इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/सिविल/इलेक्ट्रॉनिक्स) के पदों पर की जाएंगी. बता दें कि कनिष्ठ अभियंता के इलेक्ट्रिकल ब्रांच के ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन एवं जररेशन कंपनी के पद के लिए एक ही आवेदन स्वीकार किया जाएगा. 

CG Vyapam : छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक अपेक्स में इन पदों पर निकली भर्ती

CSPGCL Recruitment 2023: आवेदन की अंतिम तिथि

सीजीपीडीसीएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन फॉर्म शुक्रवार, 22 सितंबर से भरने शुरू है. ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 14 अक्टूबर 2023 को रात 11.59 बजे तक भरे जाएंगे. उम्मीदवार भरे गए आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकेंगे. त्रुटि सुधार हेतु पोर्टल 15 से 17 अक्टूबर तक खुले रहेंगे.

CSPGCL Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता

इलेक्ट्रिकल : इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स या इलेक्ट्रिकल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा कोर्स हो. 

मैकेनिकल: मेकेनिकल या प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या समकक्ष योग्यता हो. 

सिविल : इलेक्ट्रॉनिक्स सिविल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा या समकक्ष योग्यता हो.

इलेक्ट्रॉनिक्स : इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा या समकक्ष योग्यता हो. 

CSPGCL Recruitment 2023:  अधिकतम आयु 

आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के आधार पर की जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष होना चाहिए. अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवार का जन्म 1 जनवरी 2005 के बाद और 1 जनवरी 1983 के पूर्व का ना हो. अन्य उम्मीदवार का जन्म 1 जनवरी 2005 के बाद और 1 जनवरी 1978 के पूर्व का ना हो. 

MPPSC :  स्टेट सिविल सर्विस एग्जाम 2023 के लिए फॉर्म भरने की हुई शुरुआत, जानिए क्या है लास्ट डेट?

CSPGCL Recruitment 2023: कितनी होगी सैलरी 

पे मैट्रिक्स एस-8, 35,400 रुपये से 11,24,00 रुपये मिलेंगे. चयनित उम्मीदवारों को छह महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा. उम्मीदवारों को हर माह 35,400 रुपये दिया जाएगा.

TGT शिक्षकों के 100 से ज्यादा पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, सैलरी मिलेगी शानदार

CSPGCL Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से होगा. यह परीक्षा कुल 100 अंकों के लिए होगी. इसमें उत्तीर्ण होने के लिए अनराक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 40 प्रतिशत जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 30 प्रतिशत अंक लाने होंगे. परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को ब्रांचवर सूची बनाई जाएगी और उन्हें डॉक्यूमेंट्स के वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close