विज्ञापन

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में बिगड़े हालात के बाद दिल्ली पहुंची शेख हसीना, इस देश से मांगी शरण !

Bangladesh Violence: अब नई दिल्ली से शेख हसीना के लंदन के लिए रवाना हो सकती हैं. वहीं, बांग्लादेश के सेना प्रमुख ने देश के सभी दलों की भागीदारी से अंतरिम सरकार के गठन की बात कही है.

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में बिगड़े हालात के बाद दिल्ली पहुंची शेख हसीना, इस देश से मांगी शरण !

Bangladesh PM Sheikh Hasina: प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बांग्लादेश (Bangladesh ) की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) भारत (India) आ चुकी हैं. सोमवार शाम उनका विमान यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित वायु सेना के हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पर लैंड हुआ. माना जा रहा है कि शेख हसीना अब नई दिल्ली (New Delhi) से किसी अन्य देश के लिए रवाना हो सकती हैं.

सूत्रों का कहना है कि शेख हसीना लंदन जाने की तैयारी कर रही हैं. बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इंग्लैंड की सरकार से शरण मांगी है. इस बीच बांग्लादेश का मुद्दा संसद में भी उठाने की कोशिश की गई. लोकसभा में टीएमसी सांसद ने संसद में बांग्लादेश का मुद्दा उठाने की कोशिश की. लेकिन, आसन पर बैठे पीठासीन सभापति जगदंबिका पाल ने उन्हें इस मामले पर बोलने की अनुमति नहीं दी. टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय बांग्लादेश की स्थिति पर चिंता जताते हुए अपनी बात रखना चाहते थे.

हिंडन एयरबेस पर अतरी हसीना

दरअसल, बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर सरकार विरोधी प्रचंड प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना सरकार का तख्तापलट हो गया. इसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा. यह स्थिति तब उत्पन्न हुई, जब बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शनकारी हसीना के आधिकारिक आवास की ओर कूच कर गए. सूत्रों के मुताबिक, इन हिंसक प्रदर्शनों से शेख हसीना की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया था. वह प्रदर्शनकारियों के गण भवन पहुंचने से पहले ही देश छोड़कर रवाना हो गईं. इस्तीफा देने के बाद शेख हसीना विमान से सोमवार शाम करीब 5:30 बजे हिंडन एयरबेस पर पहुंची. यहां एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

हसीना ने सेना प्रमुख को इस्तीफा सौंपा

शेख हसीना को ले जा रहे सी-130जे विमान को हिंडन में उतरने के लिए प्राथमिकता दी गई. जानकारी के मुताबिक अब नई दिल्ली से शेख हसीना के लंदन के लिए रवाना हो सकती हैं. वहीं, बांग्लादेश के सेना प्रमुख ने देश के सभी दलों की भागीदारी से अंतरिम सरकार के गठन की बात कही है. बांग्लादेश के सेना प्रमुख का कहना है, वे अंतरिम सरकार बनाएंगे और देश को संभालेंगे. इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शनकारियों को भरोसा दिलाया है कि आंदोलन में जिन लोगों की हत्या की गई है, उन्हें इंसाफ दिलाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक शेख हसीना ने बांग्लादेश छोड़ने से पहले सेना प्रमुख को अपना इस्तीफा सौंपा.

ये भी पढ़ें- शेख हसीना का तख्ता पलट ! इस्तीफा देकर देश से भागी प्रधानमंत्री, सेना प्रमुख ने किया अंतरिम सरकार बनाने का ऐलान

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सेना प्रमुख ने कहा है कि स्थिति को सुलझाने के लिए अब राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन से बात की जाएगी. इसके साथ ही बांग्लादेश में सेना ने सभी तरह की हिंसा को तुरंत रोकने की सार्वजनिक अपील की है. जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री अपनी छोटी बहन शेख रेहाना के साथ बांग्लादेश से रवाना हुई थी.

ये भी पढ़ें-  Bangladesh में आखिर ऐसा क्या हुआ कि सेख हसीना हुई इस्तीफा देने पर मजबूर, जानें 300 लोगों के मौत की क्या रही वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bangladesh में आखिर ऐसा क्या हुआ कि शेख हसीना हुई इस्तीफा देने पर मजबूर, जानें 300 लोगों के मौत की क्या रही वजह
Bangladesh Violence: बांग्लादेश में बिगड़े हालात के बाद दिल्ली पहुंची शेख हसीना, इस देश से मांगी शरण !
bangladesh-violence-pm-sheikh-hasina  Protestors break Sheikh Mujibur Rahman's statue in Dhaka
Next Article
Bangladesh Violence: हसीना के देश छोड़ने के बाद और बिगड़े बांग्लादेश में हालात, प्रदर्शनकारियों ने ढाका में शेख मुजीबुर रहमान की प्रतिमा तोड़ी  
Close