विज्ञापन
Story ProgressBack

India Won T20 World Cup: भारत की जीत का MP और छत्तीसगढ़ में मना जमकर जश्न, कई बड़े नेता भी हुए शामिल

India Won World Cup 2024: भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप जीत लिया. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस जीत को जमकर सेलिब्रेट किया गया. जगह-जगह आतिशबाजी की गई और ढोल- नगाड़ों की धुन पर क्रिकेट प्रशंसक नाचते हुए नजर आए.

India Won T20 World Cup: भारत की जीत का MP और छत्तीसगढ़ में मना जमकर जश्न, कई बड़े नेता भी हुए शामिल
T20 World Cup 2024: भारत ने अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप जीत लिया, इसी के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जश्न का माहौल

T20 World Cup 2024: भारत (India) ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप (India Won T20 World) जीता और पूरे देश में जश्न का दौर शुरू हो गया. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) भी इससे अछूता कहां रहता. दोनों प्रदेशों में भी भारत की जीत का जोरदार जश्न मनाया गया. अलग- अलग शहरों में क्रिकेट प्रेमियों ने अपने अपने तरीके से इसे सेलिब्रेट किया. कहीं विजयी जुलूस निकाला गया तो कहीं जमकर आतिशबाजी की गई. 

क्रिकेट प्रेमियों का वीडियो हुआ वायरल 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में तो क्रिकेट प्रेमियों ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर एक विजयी जुलूस निकाल दिया. इस जुलूस में प्रदेश के खेल युवक कल्याण मंत्री विश्वास सारंग ने भी शिरकत की और ढोल की धुन पर जमकर थिरके. इस दौरान जमकर आतिशबाजी की गई. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

कई शहरों में की गई आतिशबाजी

वहीं जबलपुर, इंदौर, सीहोर, मैहर, रीवा, देवास, ग्वालियर, रायपुर, राजनांदगांव सहित मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई शहरों में भारत की जीत को सेलिब्रेट किया गया. जगह-जगह जमकर आतिशबाजी की गई और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की बधाई दी गई. युवाओं में इस मौके में काफी जोश दिखाई दिया. 

कैलाश विजयवर्गीय ने मनाया भारत की जीत का विश्व

इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद राजवाड़ा पर क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम उमड़ पड़ा. नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी देर रात यहां पहुंचे और ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए. चारों ओर पटाखों की आवाज और ढोल-नगाड़ों की गूंज ने माहौल को और भी जोशीला बना दिया. इंदौरवासियों ने टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाते हुए राजवाड़ा को उत्सव स्थल में बदल दिया. टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत ने पूरे इंदौर में जश्न का माहौल बना दिया, जहां हर कोई इस खुशी के मौके पर शामिल होना चाह रहा था और भारत की जीत के इस पल को यादगार बनाना चाह रहा था.

ये भी पढ़ें MP में दलित परिवार को घसीटकर थाना में लाई पुलिस, बचाओ-बचाओ चीखता रहा पूरा परिवार, BJP नेताओं पर भी लगे गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें MP News: मादा टाइगर दुर्गा ने दो येलो और एक व्हाइट शावक को दिया जन्म, गांधी प्राणी उद्यान में बाघों की संख्या हुई 9

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rohit Sharma Retirement: 17 साल, 159 मैच और 1 खिताब... थम गया रोहित शर्मा का सफर, T20I से ल‍िया संन्यास
India Won T20 World Cup: भारत की जीत का MP और छत्तीसगढ़ में मना जमकर जश्न, कई बड़े नेता भी हुए शामिल
Ravindra Jadeja Retirement from T20 International World Cup format Jaddu shares in Instagram
Next Article
T20 International से कोहली और रोहित के बाद अब इस ऑलराउंडर ने भी लिया संन्यास, बताई ये वजह
Close
;