विज्ञापन
Story ProgressBack

RCB vs CSK Match Result: RCB ने किया प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई, रोमांचक मैच में चेन्नई को 27 रन से हराया

RCB vs CSK: आरसीबी की तरफ से कप्तान डुप्लेसिस ने 54, किंग कोहली ने 47, रजत पाटीदार ने 41 और कैमरून ग्रीन ने 38 रनों की पारी खेली. वहीं सीएसके की तरफ से रचिन रविंद्र ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. RCB ने लगातार 6वां मैच जीता है.

Read Time: 3 mins
RCB vs CSK Match Result: RCB ने किया प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई, रोमांचक मैच में चेन्नई को 27 रन से हराया
IPL Today Match: आरसीबी ने चेन्नई को हराया

Royal Challengers Bengaluru Qualify For Play Off: RCB ने चेन्नई को हराकर प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. रोमांचक मुकाबले में अंत क्षणों में CSK जीतते हुए तो नजर नहीं आ रही थी. लेकिन हारकर भी वो प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती थी. इसके लिए CSK को आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे. आज के दौर की क्रिकेट को देखते हुए ये कोई बहुत बड़ा टॉस्क नहीं था.

यश दयाल ने डाला दवाब वाला अंतिम ओवर

पहली गेंद पर धोनी (MS Dhoni) ने छक्का मार दिया तो लगा RCB की उम्मीद अब खत्म, लेकिन यश दयाल (Yash Dayal) ने अगली ही गेंद पर धोनी को कैच आउट करा दिया. अब CSK को क्वालीफाई करने के लिए चार गेंदों पर 11 रन चाहिए थे. लेकिन चेन्नई के बल्लेबाज अगली चार गेंदों पर सिर्फ एक रन ही बना पाए और उनकी टीम प्ले ऑफ में क्वालीफाई करने से 10 रनों से चूक गई. और आरसीबी प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई. आरसीबी के कप्तान डुप्लेसिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

219 के लक्ष्य के जवाब में CSK ने बनाए 191 रन

हालांकि ये मुकाबला सीएसके 27 रनों से हारी है. 219 रनों का पीछा कर रही चेन्नई की टीम सात विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी. चेन्नई के लिए अनोखे नाम वाले रचिन रविंद्र ने 61, रहाणे ने 33, जडेजा ने 42 और धोनी के 25 रनों की पारी खेली. 

आरसीबी ने पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और प्ले ऑफ में क्वालीफाई करके सभी को चौंका दिया. आरसीबी ने ये लगातार 6वां मुकाबला जीता है. 

मैक्सवेल ने की काफी किफायती गेंदबाजी

RCB की तरफ से मैक्सवेल ने किफायती गेंदबाजी की साथ ही एक विकेट भी अपने नाम किया. वहीं यश दयाल ने दवाब वाले आखिरी ओवर में 17 रन बचाकर आरसीबी की प्ले ऑफ में एंट्री करवा दी. दयाल ने दो विकेट भी झटके. सिराज, फर्गयूसन और ग्रीन ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया.

आरसीबी को मिली शानदार शुरुआत

इससे पहले बेंगलूरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर आरसीबी ने शानदार शुरुआत की. कोहली और डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की. कोहली के आउट होने के बाद पाटीदार ने अच्छे हाथ दिखाए. आरसीबी के लिए अंतिम ओवरों में ग्रीन, कार्तिक और मैक्सवेल ने अच्छे हाथ दिखाए और स्कोर को पांच विकेट के नुकसान के बाद 218 रनों तक पहुंचा दिया. आरसीबी के लिए किंग कोहली ने 47, कप्तान डुप्लेसिस ने 54, रजत पाटीदार ने 41 और ग्रीन ने नाबाद 38 रनों की पारी खेली. 

ठाकुर हुए काफी मंहगे साबित

सीएसके के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए लेकिन वो काफी मंहगे साबित हुए और अपने चार ओवर के कोटे में 61 रन लुटा बैठे. चेन्नई के लिए महेश और सेंटनर ने काफी किफायती गेंदबाजी की. लेकिन चेन्नई के अन्य गेंदबाज काफी मंहगे साबित हुए. आरसीबी के फैंस इस जीत और उनके प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने से काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें IPL 2024 की प्राइज मनी 46.5 करोड़, जानें विजेता और उपविजेता को कितनी मिलेगी रकम?

ये भी पढ़ें फीफा वर्ल्ड कप: जर्मनी, बेल्जियम जैसे देशों को पछाड़कर फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान बना ब्राजील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CSK या RCB: कैसे क्वालीफाई कर पाएगी टीम, जानिए टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण?
RCB vs CSK Match Result: RCB ने किया प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई, रोमांचक मैच में चेन्नई को 27 रन से हराया
IPL 2024 Sunrisers Hyderabad vs  Punjab Kings Rajiv Gandhi Stadium in Hyderabad today match Preview Playing 11 Prediction Pitch Report
Next Article
SRH vs PBKS: आज पंजाब और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, जानें राजीव गांधी स्टेडियम के पिच पर किसका होगा राज?
Close
;