विज्ञापन
Story ProgressBack

LSG vs RR: लखनऊ और राजस्थान रॉयल्स के बीच इकाना में होगा महामुकाबला, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें

Lucknow Super Gaints vs Rajasthan Royals Match Prediction: लखनऊ सुपर जायंट्स अंक तालिका में चौथे नंबर पर काबिज है वहीं राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में पहले नंबर पर काबिज है.

Read Time: 3 mins
LSG vs RR: लखनऊ और राजस्थान रॉयल्स के बीच इकाना में होगा महामुकाबला, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें
LSG VS RR Pitch Reports: राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच लखनऊ में होगा मुकाबला

Lucksuper Giants vs Rajastan Royals Match Prediction: IPL 2024 में 44वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा. ये मैच लखनऊ (Lucknow) के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में खेला जाएगा. इससे पहले शुक्रवार को केकेआर (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच शानदार मुकाबला हुआ. पंजाब ने 261 रनों के लक्ष्य को 18.4 ओवर में हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया. इस मैच में छक्कों की बरसात देखने को मिली.

RR पहले और LSG चौथे नंबर पर है

बात करें शनिवार की शाम होने वाले मैच की तो लखनऊ ने 8 में से 5 मैच जीते हैं वो अंक तालिका में चौथे नंबर पर है वहीं राजस्थान रॉयल्स 8 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज है. आईपीएल में इस बार रनों की बरसात सी हो रही है तो दर्शकों को उम्मीद होगी कि इस मैच में भी उन्हें बड़ा स्कोर देखने को मिले. वैसे भी दोनों टीमों के पास काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं.

लखनऊ की टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पिछला मैच बड़े ही शानदार तरीके से जीता था. मार्कस स्टोनिक्स ने सीएसके के खिलाफ हारा हुआ मैच जीता दिया था. इससे LSG के हौंसले बुलंद दिख रहे हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स तो जीत के रथ पर सवार ही दिख रही है. संजू सैमसन, बटलर, रियान पराग जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं वहीं यशस्वी भी अब अपनी फॉर्म में आते दिख रहे हैं.

राजस्थान के लिए रियान पराग तुरुप का इक्का साबित हुए हैं. वहीं कप्तान संजू सैमसन ने भी टीम के लिए शानदार काम किया है वहीं बटलर ने भी मैच जिताऊ पारी खेली हैं. गेंदबाजी के मामले में भी राजस्थान का कोई सानी नहीं दिख रहा है. उनके पास बोल्ट जैसा तेज गेंदबाज है तो अश्विन और चहल के रूप में शानदार स्पिन अटैक है.

वहीं लखनऊ के पास शानदार बल्लेबाज हैं चाहे बात डिकॉक की करें या राहुल, पूरन और स्टोनिक्स की सभी अपने दम पर अकेले ही मैच जिताने की ताकत रखते हैं. वहीं उनकी गेंदबाजी भी ठीक ही दिखती है.

अब तक आईपीएल के इतिहास में ये दोनों टीमें चार बार आपस में भिड़ी हैं. जिनमें से तीन बार राजस्थान तो एक बार लखनऊ को जीत हासिल हुई है.

बात करते हैं दोनों टीमों की संभावित इलेवन के बारे में

राजस्थान रॉयल्स संभावित इलेवन: संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अवेश खान और ट्रेंट बोल्ट

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, दीपक हुडा, केएल राहुल (कप्तान), निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर और रवि बिश्नोई।

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PBKS VS KKR Result: कोलकाता के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने बनाया World Record, 19 ओवर से कम में बना दिए 262 रन
LSG vs RR: लखनऊ और राजस्थान रॉयल्स के बीच इकाना में होगा महामुकाबला, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें
IPL 2024 Today Match Between Delhi Capitals and Mumbai Indiains Arun jaitley stadium Match Playing 11 Prediction  
Next Article
DC Vs MI : दिल्ली और मुंबई के बीज आज अरुण जेटली स्टेडियम में होगी भिड़ंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
Close
;