विज्ञापन
Story ProgressBack

DC vs KKR: विशाखापट्टनम में दिल्ली और कोलकाता के बीच भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Pitch Report : आईपीएल 2024 का आज का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होगा. दोनों टीम विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) के मैदान में एक-दूसरे से भिंड़ते हुए नजर आएंगे.

Read Time: 4 min
DC vs KKR: विशाखापट्टनम में दिल्ली और कोलकाता के बीच भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन
दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला.

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच 3 अप्रैल को होगा. DC की कप्तानी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कंधों पर है, जबकि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के हाथों में KKR की कप्तानी है. ये मैच विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में खेला जाएगा. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में ही की थी. ऐसे में ऋषभ पंत की कोशिश जीत के सिलसिले को बनाए रखने पर होगी, जबकि श्रेयस अय्यर की निगाहें जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी.

केकेआर की टीम आईपीएल के इस सीजन में अब तक दो मैच खेली है. वहीं टीम दोनों ही मौचों में जीत हासिल की, जबकि डीसी तीन मैच में से मात्र 1 मैच जीत सकी है. आइये जानते हैं दिल्ली और कोलकाता के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.

कैसा रहेगा विशाखापट्टनम का पिच

विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम (Dr. Y.S.Rajashekar Reddy ACA-VDCA International Cricket Stadium) के पिच पर आईपीएल 2024 में एक मैच खेला गया है. इसमें बड़े रन देखने के लिए मिले थे. पहले मैच में यहां की पिच ​बिल्कुल सपाट थी और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 191 रन जड़ दिए थे. इसके बाद जब CSK की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी तो टीम मैच तो हार गई, लेकिन इसके बाद भी स्कोर 6 विकेट पर 171 रन तक पहुंच गया था. दिल्ली और कोलकाता की टीमें ज​ब इस मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगी तो एक हाईस्कोरिंग गेम देखने के लिए मिलने की पूरी संभावना है.

वाईजैक के पिच पर गेंदबाजों को अच्छी स्पीड और उछाल मिलता है. बल्लेबाज अगर चूक कर जाए तो फिर रन बनाना उनके लिए मुश्किल हो सकती है. अगर खेले गए मैचों की बात करें तो यहां खेले गए 14 मैचों में से 7 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं और 7 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, अभिषेक पोरेल, मिशेल मार्श, रिकी भुई/कुमार कुशाग्र,अक्षर पटेल, ललित यादव, जेक फ्रेजर-मैकगर्क/ट्रिस्टन स्टब्स, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा और खलील अहमद.

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), नीतिश राणा (उपकप्तान), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, मिशेल स्टार्क, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, हर्षित राणा, अंगकृष रघुवंशी, वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय/सुयश शर्मा

कब शुरू होगा DC और KKR के बीच मैच?

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ये मुकाबला बुधवार, 3 मार्च शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा. ये मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होगा. 

कहां देखें IPL 2024 मैच?

अगर आईपीएल मैच की लाइव कमेंट्री देखना चाहते हैं तो आप स्टार स्पोर्ट्स इंग्लिश1 HD/SD पर अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री और स्टार स्पोर्ट्स हिंदी HD/SD पर हिंदी में कमेंट्री देख सकते हैं. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री देख सकते हैं. वहीं अगर आप अपने मोबाइल फोन पर DC और KKR के बीच मुकाबला की लाइव-स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप पर फ्री में देख सकते हैं. इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स ndtv.in या mpcg.ndtv.in पर भी पढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़े: Ajay Devgan Birthday: 'फूल और कांटे', सिंघम से 'शैतान' तक..अजय देवगन के दमदार किरदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close