विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ZIM Match Result: जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से हराया, चतारा ने किया भारत को चित्त

IND vs ZIM 1st T20I: आईसीसी 2024 सीरीज में विश्व कप जीतने के बाद भारत को तगड़ा झटका लगा.  जिम्बाब्वे जैसी छोटी टीम से भारत को हार का सामना करना पड़ा.

IND vs ZIM Match Result: जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से हराया, चतारा ने किया भारत को चित्त
Zimbabwe beats India in T20 World Cup

India vs Zimbabwe 1st T20I: भारत की टीम को सीरीज के पहले मुकाबले में करारा झटका लगा है. हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) में हुए मैच में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने भारत को 13 रनों से हरा दिया. इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम (Indian Team) 19.5 ओवर में 102 रन बनाकर आउट हो गई. मैच में शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने चार ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए और वाशिंगटन सुंदर (Wasinghton Sundar) ने चार ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. 

जिम्बाब्वे के लिए ये बने चमकते सितारे 

जिम्बाब्वे की ओर से बल्लेबाजी में ओपनर वेसली मधेवेरे ने 22 गेंदों पर 21, ब्रायन बेनेट ने 15 गेंदों पर 23 रन, डायोन मायर्स ने 22 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली. लेकिन अंत में यह विकेटकीपर क्लाइव मदांदे थे, जिन्होंने अंत तक मोर्चा संभाल कर जिम्बाब्वे का स्कोर 100 के पार किया और 25 गेंदों पर 29 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे. ये पारी मैच के अंत में निर्णायक साबित हुई.

भारत का रहा कमजोर प्रदर्शन

116 रनों के टारगेट के जवाब में भारतीय बल्लेबाजों की शुरुआत काफी खराब रही और अपना पहला मैच खेल रहे अभिषेक शर्मा बगैर खाता खोले ब्रायन बेनेट की गेंद पर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर आए उप-कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ भी 9 गेंदों पर 7 रन बनाकर ब्लेसिंग मुज़ारबानी की गेंद पर इनोसेंट काइया को कैच थमा बैठे. इसके बाद एक और डेब्यूटेंट खिलाड़ी रियान पराग को तेंदई चतारा ने 2 रनों के स्कोर पर चलता कर दिया. चतारा ने उसी ओवर में रिंकू सिंह को बिना खाता खोले बेनेट के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय टीम के ऊपरी मध्यक्रम को हिलाकर रख दिया.

ये भी पढ़ें :- MP Weather News: भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, कैसे करें खुद का बचाव

वाशिंगटन सुंदर पर थी आखिर तक निगाहें 

इसी बीच आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर के बीच एक छोटी साझेदारी देखने के लिए मिली. आवेश ने 12 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेली और उनको वेलिंग्टन मसाकाद्जा ने आउट किया. इसके अगले ही ओवर में सिकंदर रजा ने मुकेश कुमार को बगैर खाता खोले आउट कर दिया. वाशिंगटन सुंदर ने अंतिम ओवर तक टिककर भारतीय उम्मीदों को जिंदा रखा था, लेकिन चतारा ने उनको 27 रनों के स्कोर पर आउट करके भारतीय पारी को चित्त कर दिया. सुंदर ने 34 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें :- Vande Metro: जल्द मिलने वाली है Ujjain जाने के लिए वंदे मेट्रो की सौगात, सीएम डॉ.यादव ने किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs Zimbabwe 1st T20I: कप्तानी के साथ बैटिंग में भी गिल की परीक्षा, Team India की राह आसान नहीं
IND vs ZIM Match Result: जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से हराया, चतारा ने किया भारत को चित्त
paris-olympics-2024-Adani Group launched a campaign to encourage Indian players preparing for the Paris Olympics Desh ka Geet At Olympics Gautam Adani's tweet goes viral
Next Article
Paris Olympics 2024: अदाणी ग्रुप ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए लॉन्च किया कैंपेन, देखिए Desh ka Geet...
Close
;