विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs SA Test Match : दूसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

Cricket News : अब जुबुर हमजा (Zubayr Hamza) को टीम में शामिल किया है. 28 साल के हमजा के पास इंटरनेशनल मैच खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है. बहरहाल हमजा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब तक मात्र 6 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस दौरान हमजा ने एक अर्धशतक की मदद से 212 रन बनाए हैं.

Read Time: 3 min
IND vs SA Test Match : दूसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

Temba Bavuma : भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 2 मेचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) की शुरुआत हो चुकी है. पहले मुकाबले में टीम इंडिया को शिकस्त का सामना करना पड़ा. सेंचुरियन में खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका एक पारी और 32 रनों से जीत गई. जहां ये अफ्रीकी फैन्स के लिए खुशी की बात है, वहीं उनके लिए एक बुरी खबर भी सामने आई है. दरअसल, अफ्रीका के कप्तान टेंबा बाबूमा (Temba Bavuma) को चोट लगने के वजह से आगामी मुकाबले में आराम देते हुए टीम से बाहर किया गया है. टेंबा की जगह डीन एल्गर (Dean Elgar) को  कप्तानी सौंपी गई है. दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से खेला जाएगा.

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ज्यादातर मैदान के बाहर थे बावूमा

हैमस्ट्रिंग में स्ट्रेच आने के वजह से बावूमा बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (Boxing Day Test Match) के दौरान अधिकतम समय मैदान से बाहर ही दिखे. अगर बावूमा के फिटनेस की बात की जाए तो खराब फिटनेस से उनका बेहद ही पुराना नाता है. वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के दौरान भी हैमस्ट्रिंग में स्ट्रेच की वजह से काफी परेशान थे. बावूमा टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन ही चोटिल हो गए थे. इसके बाद अफ्रीका टीम के कोच ने इस बात की पुष्टि की और बताया कि वह फिट नहीं हैं. अपनी खराब फिटनेस के चलते बावूमा को कई बार आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा है.

बावूमा की जगह मिली इस खिलाड़ी को एंट्री

साऊथ अफ्रीका ने बावूमा की जगह पर जुबुर हमजा (Zubayr Hamza) को टीम में शामिल किया है. 28 साल के हमजा के पास इंटरनेशनल मैच खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है. बहरहाल हमजा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब तक मात्र 6 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस दौरान हमजा ने एक अर्धशतक की मदद से 212 रन बनाए हैं. अगर वनडे मैच की बात की जाए तो हमजा ने एक मैच खेला है और इस दौरान अर्धशतक भी लगाया था. हमजा का घरेलू मैच में अच्छा रिकॉर्ड रहा है.

ये भी पढ़े : IND-AFG मैच के लिए MPCA ने जारी किए टिकट के दाम, 14 जनवरी को होगा इंदौर में मैच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close